• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • क्रिकेट के लिए परिवार 'छोड़ने' को तैयार है ये खिलाड़ी, कहा- आदत पड़ जाती है

क्रिकेट के लिए परिवार 'छोड़ने' को तैयार है ये खिलाड़ी, कहा- आदत पड़ जाती है

मार्क वुड पत्नी और बच्चे को छोड़ने को तैयार, जानिए वजह!

मार्क वुड पत्नी और बच्चे को छोड़ने को तैयार, जानिए वजह!

इंग्लैंड (England Cricket Team) में क्रिकेट 1 जुलाई तक बंद है, उम्मीद है कि इसके बाद इंटरनेशनल मैच फिर शुरू होंगे जिसका असर

  • Share this:
    लंदन. तकरीबन दो महीनों से क्रिकेट पूरी तरह बंद है और सभी खिलाड़ी लॉकडाउन की वजह से प्रैक्टिस भी नहीं कर पा रहे हैं. अब खिलाड़ी क्रिकेट को काफी ज्यादा मिस कर रहे हैं. इंग्लैंड के क्रिकेटर मार्क वुड (Mark Wood) ने तो यहां तक कह दिया है कि वो क्रिकेट के लिए परिवार से दूर रहने को तैयार हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा है कि अगर कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इस सत्र में घरेलू अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं खेली जाती हैं तो वह अपने परिवार से दूर इंग्लैंड टीम के साथ दो महीने से अधिक का समय बिताने के लिये तैयार हैं.

    गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों को ‘क्वारंटीन’ में रखने की योजना है ताकि उनका कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा कम हो सके. इस दौरान हर दिन उनकी जांच की जाएगी. इस योजना पर अभी चर्चा चल रही है क्योंकि इंग्लैंड को जुलाई से दो महीने से अधिक समय तक छह टेस्ट, छह एकदिवसीय मैच और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. वह वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ तीन – तीन टेस्ट मैचों की दो श्रृंखलाएं खेलेगा. महामारी के कारण इंग्लिश क्रिकेट का सत्र एक जुलाई से पहले शुरू नहीं हो पाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला जून में शुरू होनी थी लेकिन उसे पहले ही आगे खिसका दिया गया है.

    क्रिकेट शुरू नहीं हुआ तो होगा ईसीबी को बड़ा नुकसान
    बता दें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की प्राथमिकता पुरुष अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन करना है क्योंकि अनुमानों के अनुसार अगर पूरा सत्र खराब होता है तो उसे 38 करोड़ पाउंड का नुकसान होगा. आम घरेलू सत्र में इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने परिवारों के साथ रह सकते हैं लेकिन वुड ने कहा कि जो प्रस्ताव है वह किसी विदेश दौरे के कार्यक्रम से अलग नहीं है.

    मार्ग वुड (Mark Wood)  ने गुरुवार को कान्फ्रेंस कॉल के जरिये पत्रकारों से कहा, 'मैं ऐसा करने के लिये तैयार हूं. लंबे समय तक विदेश दौरों पर रहने के कारण आपको इसकी आदत पड़ जाती है. ' वुड ने कहा, 'यह मुश्किल होगा लेकिन जब तक पूरा वातावरण सुरक्षित है, मेरा परिवार सुरक्षित है और वहां रहने वाला हर व्यक्ति सुरक्षित है तो मैं ऐसा करना पसंद करूंगा.' लॉकडाउन में वुड अभी अपनी पत्नी और बेटे के साथ में रह रहे हैं.

    ऑस्ट्रेलिया से जुलाई में सीरीज खेल सकता है इंग्लैंड
    बता दें कोरोना वायरस के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया सीरीज (England vs Australia) से अपने नए सीजन का आगाज कर सकती है. ऑस्ट्रेलिया को जुलाई में इंग्लैंड दौरा करना है जिसमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाने हैं. इंग्लैंड में 1 जुलाई तक क्रिकेट पर पाबंदी है, इसके बाद बिना दर्शकों के ये सीरीज शुरू हो सकती है. खबरों के मुताबिक इस सीरीज में कई नए नियम देखे जा सकते हैं. जिसमें गेंद पर पसीना और लार नहीं लगाना प्रमुख होगा. साथ ही खिलाड़ियों के जश्न मनाने का तरीका भी अलग होगा.

    खबर ये भी है कि कन्कशन नियम की तरह कोरोना वायरस होने पर भी कोई टीम दूसरे खिलाड़ी को उतार सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें अगर कोई खिलाड़ी मैच के दौरान कोरोना वायरस पीड़ित माना जाता है तो मैच रेफरी टीम को दूसरा खिलाड़ी उतारने की अनुमति दे सकते हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)

    बनाए करीब 10 हजार रन, झटके 791 विकेट, आज दुकान चलाकर परिवार का पेट पाल रहा है ये खिलाड़ी

    रोहित शर्मा ने फैन को दी थी जमकर गालियां, कहा- बाहर आकर बल्ला मारूंगा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज