लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया की रनमशीन मार्नस लाबुशेन भी हुए विराट कोहली के मुरीद, कहा-उनके जैसा बनना चाहता हूं

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 1:25 PM IST
ऑस्ट्रेलिया की रनमशीन मार्नस लाबुशेन भी हुए विराट कोहली के मुरीद, कहा-उनके जैसा बनना चाहता हूं
मार्नस लाबुशेन ने थोड़े ही समय में खुद को दुनिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार करा लिया है. (एपी)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) काे 14 जनवरी से टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 1:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschegne) का नाम मौजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया के सबसे चर्चित नामों में से है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) का ये दाएं हाथ का बल्लेबाज छोटे से करियर में बड़े-बड़े मुकाम हासिल कर चुका है. अगर उन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की रनमशीन कहा जाए तो भी गलत नहीं होगा. 25 साल के मार्नस लाबुशेन का प्रदर्शन इतना शानदार रहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी उनके आगे कहीं छिप से गए हैं. अब जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करना है तो मार्नस लाबुशेन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

14 टेस्ट में 63 की औसत से 1459 रन
मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschegne) ने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. अभी तक वह 14 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 63.4 के जबरदस्त औसत से 1459 रन बना लिए हैं. खास बात है कि वे मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में तीसरे नंबर  पर पहुंच गए हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. इस सीरीज में लाबुशेन ने दो मैचों में 549 रन बना दिए थे, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 215 रन था.

cricket news, marnus labuschegne, virat kohli, india vs australia, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली, मार्नस लाबुशेन, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया
विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं. (फाइल फोटो)




विराट, स्मिथ, विलियम्सन और रूट की ओर देखता हूं
मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschegne) ने अब अपने खेल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि वो भविष्य में विराट कोहली (Virat Kohli), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जैसे बल्लेबाज बनना चाहते हैं. लाबुशेन के अनुसार, 'मैं उनकी ओर देखता हूं और भविष्य में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियम्सन (Kane Williamson) और जो रूट (Joe Root) की तरह बनना चाहता हूं. ये सभी लंबे समय से ऐसा कर रहे हैं. इन्होंने 5-6 साल से सभी प्रारूपों में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है. मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से इनसे सीखने और खुद को बेहतर करने का मौका है. इन गर्मियों में मैंने कुछ बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन सबसे बड़ी चुनौती मेरे लिए अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने की है.'

cricket news, marnus labuschegne, virat kohli, india vs australia, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली, मार्नस लाबुशेन, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया
मार्नस लाबुशेन ने अभी तक सीमित ओवर प्रारूप में डेब्यू नहीं किया है. (फाइल फोटो)


भारत दौरे पर वनडे में डेब्यू करेंगे लाबुशेन
मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschegne) ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए सीमित ओवर प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है. अब जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है तो उन्हें इस टीम में जगह दी गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि भारत दौरे पर लाबुशेन वनडे क्रिकेट में भी डेब्यू कर सकते हैं. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को होगा.

5 करोड़ रुपये में बिकी शेन वॉर्न की टोपी, 'मगर किसी इंसान ने नहीं खरीदी'

श्रीलंका के खिलाफ 1 रन बनाते ही धोनी के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे विराट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर