लाइव टीवी

मार्नस लाबुशेन ने जमाया दोहरा शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत

भाषा
Updated: January 4, 2020, 4:22 PM IST
मार्नस लाबुशेन ने जमाया दोहरा शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत
मार्नस लाबुशेन ने पहला दोहरा शतक लगाया. (AP)

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने 199 रन के स्कोर पर 20 मिनट तक पसीना बहाया. लेकिन कोलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर चौका लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया.

  • Share this:
सिडनी: ऑस्ट्रेलिया (Australia)ने मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) के दोहरे शतक की बदौलत शनिवार को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 454 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सतर्क शुरुआत की. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लाबुशेन ने सिडनी में 215 रन की पारी खेलकर अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे दिन चाय से पहले सिमट गई. जवाब में न्यूजीलैंड ने सतर्क शुरूआत करते हुए अंतिम सत्र में एक भी विकेट गंवाए बिना स्टंप तक 63 रन बना लिए. कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) 26 और मेलबर्न टेस्ट के शतकवीर टॉम ब्लंडेल 34 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं.

टेस्‍ट में चल रहा है लाबुशेन का सिक्‍का
दिन लाबुशेन के नाम रहा जिन्होंने 199 रन के स्कोर पर 20 मिनट तक पसीना बहाया. लेकिन कोलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर चौका लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया. उन्होंने यह उपलब्धि 363 गेंद में पूरी की जिसमें 19 चौके और एक छक्का जड़ा था. इस तरह उन्होंने अपने 185 रन के पिछले टेस्ट रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जो पिछले साल नवंबर में ब्रिसबेन में पाकिस्तान के खिलाफ बना था. लाबुशेन 1104 रन बनाकर पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे और उन्होंने साल की शुरूआत भी इसी फॉर्म से की.

australia new zealand test, marnus labuschagne double century, aus vs nz test, sydney test, live cricket score, मार्नस लाबुशेन डबल सेंचुरी, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
मार्नस लाबुशेन जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे हैं. (AP)




पहले ही ओवर में आउट हुए वेड
लेग स्पिनर टॉड एस्टल ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया. लाबुशेन का दोहरे शतक पूरा होने के समय कप्तान टिम पेन दूसरे छोर पर थे, लेकिन वह 35 रन पर डी ग्रैंडहोम का शिकार बने. पेन ने लाबुशेन के साथ 79 रन की भागीदारी निभाकर ऑस्ट्रेलिया को 400 रन के पार कराया. ऑस्ट्रेलिया ने सुबह तीन विकेट पर 283 रन से शुरुआत की. दिन के पहले ही ओवर में मैथ्यू वेड स्पिनर विल समरविले की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में आउट हो गए और रात के 22 रन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ सके.

australia new zealand test, marnus labuschagne double century, aus vs nz test, sydney test, live cricket score, मार्नस लाबुशेन डबल सेंचुरी, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
न्‍यूजीलैंड के सलामी बल्‍लेबाज टॉम ब्‍लंडेल बल्‍लेबाजी के दौरान. (AP)


हैनरी ने टूटे अंगूठे के बाद भी की बॉलिंग
मेलबर्न टेस्ट के शतकवीर ट्रेविस हेड (10) मैट हैनरी का शिकार बने. हैनरी शुक्रवार को बाएं अंगूठे में फ्रेक्चर के बावजूद गेंदबाजी कर रहे थे. ऑस्ट्रेलियाई जंगल में इस समय सबसे विनाशकारी आग लगी है जिसमें कम से कम 20 लोगों ने जान गंवा दी है. धुंए के कारण सिडनी में हवा की गुणवत्ता और दृश्यता प्रभावित होगी जिससे अंपायर के फैसले के बाद खेल निलंबित किया जा सकता है. लेकिन अभी तक मैदान के ऊपर आसमान साफ है.

फीका हुआ गुवाहाटी मैच, स्टेडियम में नहीं दिखेंगे 'चौके-छक्‍के'

क्रीज में पहुंचने के बाद भी रन आउट हुआ यह ताबड़तोड़ बल्लेबाज, टीम को मिली हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर