लाइव टीवी

विराट और स्मिथ के लिए खतरा बना ये बल्लेबाज, टेस्ट रैंकिंग में 110वें से टॉप 5 में पहुंचा!

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 2:48 PM IST
विराट और स्मिथ के लिए खतरा बना ये बल्लेबाज, टेस्ट रैंकिंग में 110वें से टॉप 5 में पहुंचा!
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बने मार्नस लाबुशेन!

ICC Test Rankings में मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का जलवा, टॉप 5 में पहुंचे, वॉर्नर को पछाड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 2:48 PM IST
  • Share this:
दुबई. आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) का ऐलान कर दिया है जिसमें सबसे बड़ी खबर है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने टॉप 5 में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक ठोका था जिसकी वजह से लाबुशेन को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 2 पायदान का उछाल मिला है और वो वॉर्नर और जो रूट को पछाड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

लाबुशेन टेस्ट रैंकिंग में नंबर 5 पर पहुंचे


लाबुशेन (Marnus Labuschagne) पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 तक पहुंचे हैं. हैरत की बात ये है कि लाबुशेन साल 2019 की शुरुआत में 110वें नंबर पर काबिज थे. सिर्फ 12 महीनों के अंदर वो दुनिया के टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं. लाबुशेन गजब की फॉर्म में हैं अगर वो ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो जल्द ही विराट और स्मिथ के करीब पहुंच सकते हैं.

टेस्ट रैंकिंग में विराट नंबर 1

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर बने हुए हैं. उन्होंने दूसरे नंबर पर काबिज स्टीव स्मिथ से अपनी दूरी और बढ़ा ली है. स्मिथ के 911 रेटिंग प्वाइंट हैं जबकि विराट उनसे 17 अंक आगे 928 अंक पर हैं. तीसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं. चौथे नंबर पर भारत के चेतेश्वर पुजारा बने हुए हैं. रावलपिंडी में शतक ठोकने वाले पाकिस्तान के बाबर आजम ने जरूर टॉप 10 में जगह बना ली है. उन्होंने चार पायदान की छलांग लगाकर 9वें नंबर पर कब्जा जमा लिया है.

australia vs pakistan, pakistan pm imran khan, babar azam, cricket, sports, इमरान खान, बाबर आजम, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया
बाबर आजम टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे


पैट कमिंस नंबर 1 गेंदबाजऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं. बड़ी खबर ये है कि मिचेल स्टार्क ने 9 पायदान की छलांग लगाकर नंबर 5 पर अपना कब्जा कर लिया है.

australia vs new zealand test, aus vs nz pink ball test, tim southee bowling, day night test, marnus labuschagne fifty, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, लाइव ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, पिंक बॉल टेस्‍ट, टिम साउदी
मिचेल स्‍टार्क ने पर्थ टेस्ट में 9 विकेट झटके. (AP Photo)


स्टार्क (Mitchell Starc) ने पर्थ टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 विकेट झटके थे जिसका उन्हें फायदा मिला. भारत की ओर से सिर्फ जसप्रीत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 पर बने हुए हैं. बुमराह नंबर 6 पर काबिज हैं.

विराट कोहली हार से निराश, बोले- हमें लगा गेंदबाजी में 6 ऑप्‍शन काफी 

इस बल्लेबाज ने जडेजा' को जमकर पीटा, लगाए ताबड़तोड़ 9 छक्के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर