चोटिल खिलाड़ी की जगह टीम में आया, अब ठोका लगातार 5वां अर्धशतक, आउट करना हुआ मुश्किल

चोटिल खिलाड़ी की जगह टीम में आया, अब ठोका लगातार 5वां अर्धशतक, आउट करना हुआ मुश्किल
मार्नस लाबुशेन और स्‍टीव स्मिथ.

एशेज सीरीज में स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की चोट के बाद ऑस्‍ट्रेलियन टीम में आने के बाद से मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) लगातार रन बना रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने गुरुवार को बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) के पहले दिन अर्धशतक लगाया. यह टेस्‍ट क्रिकेट में उनका लगातार 5वां अर्धशतक है. उनकी पारी से ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुरुआती झटकों से उबरने में मदद मिली. लाबुशेन ने 149 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 63 रन बनाए. इससे पहले उन्होंने पर्थ टेस्‍ट में 143 व 50, पाकिस्‍तान के खिलाफ एडिलेड में 162, ब्रिस्‍बेन में 185 रन की पारी खेली थी. एशेज सीरीज में स्‍टीव स्मिथ की चोट के बाद ऑस्‍ट्रेलियन टीम में आने के बाद से लाबुशेन लगातार रन बना रहे हैं. उन्‍होंने नंबर 3 पर अपना दावा मजबूत कर लिया है.

बोल्‍ट ने पहले ही ओवर में लिया विकेट
न्यूजीलैंड का यह 1987 के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पहला ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट मैच है जिसमें कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. बादल छाए हुए थे और ऐसे में उनका फैसला सही साबित हुआ क्योंकि चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ट्रेंट बोल्ट ने जो बर्न्स को पहले ओवर में ही बोल्ड कर दिया.

marnus labuschagne century, marnus labuschagne records, marnus labuschagne test, marnus labuschagne david warner, australia pakistan test, marnus labuschagne steve smith, मार्नस लाबुशेन शतक, मार्नस लाबुशेन रिकॉर्ड, मार्नस लाबुशेन टेस्‍ट, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट
मार्नस लाबुशेन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. (AP Photo)




ग्रैंडहोम ने किया लाबुशेन को आउट


लेकिन लाबुशेन ने क्रीज पर कदम रखा और फिर से खुद को ऑस्ट्रेलिया की नई दीवार साबित किया जब वह 63 रन पर खेल रहे थे तो अजीबोगरीब तरीके से आउट हो गए. कोलिन डी ग्रैंडहोम की उठती गेंद को उन्होंने छोड़ना चाहा लेकिन वह उनकी कोहनी से लगकर विकेटों पर गिर गई. लाबुशेन ने डेविर वॉर्नर (41) के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 और स्टीव स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े.

marnus labuschagne fifty, marnus labuschagne consecutive 5th fifty, marnus labuschagne runs, marnus labuschagne test record, aus vs nz test, australia new zealand test, मार्नस लाबुशेन फिफ्टी, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, मार्नस लाबुुशेन टेस्‍ट रिकॉर्ड
मार्नस लाबुशेन ने लगातार तीन शतक ठोके थे.


न्‍यूजीलैंड को सीरीज में वापसी की दरकार
न्यूजीलैंड को तीन मैचों की श्रृंखला बराबर करने के लिए इस मैच में जीत की दरकार है. ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में पहला टेस्ट मैच 296 रन से जीता था. विलियमसन ने बल्लेबाजों के लिये अनुकूल मानी जा रही पिच पर पहले क्षेत्ररक्षण का साहसिक फैसला किया. पहले ओवर में लगा कि उनका यह फैसला सही है. पसली की चोट से उबरकर वापसी करने वाले बोल्ट ने पहली तीन गेंदों पर वॉर्नर को परेशान किया और चौथी गेंद पर बर्न्स का मिडिल स्टंप उखाड़ दिया.

लगभग 70 हजार दर्शकों में मौजूद न्यूजीलैंड के ढेरों प्रशंसकों ने इस अच्छी शुरुआत का दिल खोलकर स्वागत किया. इसके बाद वॉर्नर और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लाबुशेन ने पारी संवारने की कोशिश की. लेकिन नील वैगनर ने लंच से पहले न्यूजीलैंड को दूसरी सफलता भी दिला दी. उनकी स्विंग लेती गेंद वॉर्नर के बल्ले को चूमकर स्लिप में टिम साउथी के पास चली गई.

न रन बन रहे, न कैच पकड़ी जा रही...फिर भी क्रिकेट खेलने की बजाए पार्टी कर रहे हैं ऋषभ पंत!

जिस खिलाड़ी के दिमाग के मुरीद हैं धोनी, उसने लगाया कमाल का शतक!
First published: December 26, 2019, 5:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading