Home /News /sports /

Marsh Cup: गुरिंदर संधू ने भारत के खिलाफ किया था वनडे डेब्यू, अब ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

Marsh Cup: गुरिंदर संधू ने भारत के खिलाफ किया था वनडे डेब्यू, अब ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

भारतीय मूल के तेज गेंदबाज गुरिंदर संधू (Gurinder Sandhu) ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट-ए क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. (cricket.com.au twitter)

भारतीय मूल के तेज गेंदबाज गुरिंदर संधू (Gurinder Sandhu) ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट-ए क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. (cricket.com.au twitter)

Marsh Cup 2021: भारतीय मूल के तेज गेंदबाज गुरिंदर संधू (Gurinder Sandhu) ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट-ए क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. उन्होंने रविवार को क्वींसलैंड की तरफ से खेलते हुए साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. संधू ने 2015 में भारत के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उनके पिता 80 के दशक में पंजाब से सिडनी आ गए थे और यहां टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय मूल के टैक्सी ड्राइवर के बेटे गुरिंदर संधू (Gurinder Sandhu) ने ऑस्ट्रेलिय़ा के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप (Marsh Cup 2021) के एक मुकाबले में हैट्रिक ली. क्वींसलैंड की तरफ से खेलते हुए संधू ने साउथ ऑस्ट्रेलिया (South Australia vs Queensland) के खिलाफ यह कारनामा किया. इसके साथ ही संधू ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट-ए क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. इस मैच में टॉस जीतने के बाद साउथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ट्रैविस हेड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) और हेनरी हंट ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 26.2 ओवर में 159 रन जोड़े.

    हंट को आउट कर गुरिंदर संधू (Gurinder Sandhu) ने इस जोड़ी को तोड़ा. इसके बाद कैरी भी 101 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा गई और 44वें ओवर में टीम का स्कोर 4 विकेट पर 259 रन हो गया. इसके बाद साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी का 45वां ओवर गुरिंदर फेंकने आए. उन्होंने अपने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर थॉमस केली और अगली  गेंद पर नाथन मैक्स्वीनी को आउट किया. 46वें ओवर में साउथ ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट और गिर गए और टीम का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 273 रन हो गया.

    साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी का 47वां ओवर भी संधू फेंकने आए और पहली ही गेंद पर ही उन्होंने नाथन मैक्एंड्रयू का विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. साउथ ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 47.1 ओवर में 274 रन पर ऑल आउट हो गई.

    गुरिंदर के पिता पंजाब से ऑस्ट्रेलिया गए थे
    गुरिंदर का जन्म ऑस्ट्रेलिया में ही हुआ है. लेकिन उनके पिता इकबाल मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं. वो 80 के दशक में पंजाब से सिडनी आए थे और ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम किया और वो घरेलू मुकाबलों के दौरान गुरिंदर को अपनी टैक्सी से ही मैदान में लेकर जाते थे. गुरिंदर ने 2015 में भारत के खिलाफ ही वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने 2 वनडे खेले हैं और इसमें 3 विकेट उनके नाम हैं. संधू ने 2012-13 में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में दस्तक दी थी.

    इसी साल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-ए की तरफ से खेलने का मौका भी मिल गया और शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें न्यू साउथ वेल्स का बेस्ट खिलाड़ी चुना गया था. इसके बाद उन्हें 2015 में भारत के खिलाफ वनडे डेब्यू का मौका मिला. हालांकि, इसके बाद उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इसी वजह से वो कभी ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए.

    IPL 2022: केएस भरत के लिए बिना डेब्‍यू विकेटकीपिंग करना वरदान बना, अगले 3 सीजन विराट कोहली वाली टीम में जगह पक्‍की!

    IND vs NZ: टीम इंडिया का मजाक उड़ाने पर वसीम जाफर ने दिया जिम्‍मी नीशाम को जवाब, अंपायर धर्मसेना पर बनाया मीम

    गुरिंदर ने 5 दिन पहले 6 विकेट लिए थे
    गुरिंदर ने 5 दिन पहले ही साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफही शेफील्ड शील्ड के एक मैच में 57 रन देकर 6 विकेट लिए थे. यह उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे बेहतर प्रदर्शन है.

    Tags: Australia, Cricket australia, Cricket news, Number Game

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर