लाइव टीवी

Video: ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, 'सुपरमैन' से हो रही तुलना!

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 11:52 AM IST
Video: ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, 'सुपरमैन' से हो रही तुलना!
कैमरन वैलेंटी का शानदार कैच

मार्श कप में साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैमरन वैलेंटी (Cameron Valente) ने पीटर हैंड्सकॉम्ब का जबर्दस्त कैच लपका...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:52 AM IST
  • Share this:
क्रिकेट के मैदान पर अकसर एक से बढ़कर एक कैच पकड़े जाते हैं, जो फैंस को कई सालों तक याद रहते हैं. ऐसा ही एक कैच ऑस्ट्रेलिया में चल रहे मार्श कप के दौरान मंगलवार को लपका गया. विक्टोरिया और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मैच में युवा खिलाड़ी कैमरन वैलेंटी (Cameron Valente Catch) ने अपनी गजब की फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया. कमेंटेटर्स ने तो वैलेंटी को सुपरमैन करार दिया.

वैलेंटी का शानदार कैच
28वें ओवर में विक्टोरिया के बल्लेबाज एरॉन फिंच और पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) क्रीज पर टिके हुए थे. दोनों ने साउथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की नाक में दम किया हुआ था. तभी इस ओवर की 5वीं गेंद पर वो कारनामा हुआ जिसे देख सब हैरान रह गए. साउथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को स्लोअर गेंद फेंकी, जिसे उन्होंने मिड ऑफ के ऊपर से मारने की कोशिश की. इस फील्ड पोजिशन पर वैलेंटी (Cameron Valente) तैनात थे और उन्होंने हवा में जा रही गेंद को अपनी बाएं ओर कूदकर लपक लिया. वैलेंटी के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बता दें वैलेंटी का ये कैच उनकी टीम के लिए बड़ी कामयाबी था, क्योंकि पीटर हैंड्सकॉम्ब क्रीज पर जमें हुए थे और उन्होंने 75 गेंद में 87 रन बना डाले थे.

कौन हैं कैमरन वैलेंटी?
कैमरन वैलेंटी महज 25 साल के हैं और उन्होंने 3 साल पहले ही अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया है. वो ऑस्ट्रेलिया के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. वैलेंटी मीडियम पेसर और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं.

कैमरन वैलेंटी ऑलराउंडर हैं


वैलेंटी (Cameron Valente) को सफेद बॉल का अच्छा क्रिकेटर माना जाता है. लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 34 विकेट और 546 रन हैं, जिसमें उन्होंने दो शतक भी लगाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा है.

क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक ठोकने के बाद बल्लेबाज की मौत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 11:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर