न्यूज़ीलैंड के इस बल्लेबाज़ ने 18 गेंदों पर लगाई हाफ सेंचुरी, ठोके 10 छक्के

उन्होंने 12वें ओवर में ही अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया. गप्टिल 86 रन बनाने के बाद नॉट आउट रहे.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 8:12 AM IST
न्यूज़ीलैंड के इस बल्लेबाज़ ने 18 गेंदों पर लगाई हाफ सेंचुरी, ठोके 10 छक्के
मार्टिन गप्टिल (फोटो- ECB)
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 8:12 AM IST
इंग्लैंड में खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट में रनों की लगातार बारिश हो रही है. कभी चौके-छक्के की बारिश तो कभी ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी. मैच दर मैच रोमांच लगातार बढ़ता ही जा रहा है. रविवार देर रात वॉर्शटरशयर और डरहम के बीच हुए मुकाबले में दो धमाकेदार हाफ सेंचुरी लगी. वॉर्शटरशयर के लिए खेलते हुए न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल ने सिर्फ 18 गेंदों पर हाफ सेंचुरी ठोक दी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के रिकी वेसल्स ने 20 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई.

गप्टिल का धमाका
दो हफ्ते पहले वर्ल्ड कप में मार्टिन गप्टिल फ्लॉप रहे थे, लेकिन टी-20 ब्लास्ट में वो अब धीरे-धीरे फॉर्म में आ रहे है. डरहम के खिलाफ तो उन्होंने रनों की मूसलाधार बारिश कर दी. गप्टिल ने सिर्फ 18 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी कर ली. हर ओवर में उनके बल्ले से छक्के निकल रहे थे. हाफ सेंचुरी बनाने के बाद भी वो लगातार रन बनाते रहे. उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों पर 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 10 छक्के निकले. गप्टिल ने 72 रन बॉउंड्री से बनाए. यानी उन्होंने सिर्फ 14 रन सिंग्लस और डबल्स से लिए. उनकी टीम के सामने 182 रनों का लक्ष्य था. 12 वें ओवर में ही उन्होंने अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया. गप्टिल 86 रन बनाने के बाद नॉट आउट रहे.

वेसल्स की ताबड़तोड़ पारी

गप्टिल के साथ दूसरे छोर से ओपनिंग करने आए ऑस्ट्रेलिया के रिकी वेसल्स ने भी धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने भी सिर्फ 20 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई. वेसल्स ने 29 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और पांच छक्के लगाए. गप्टिल और वेसल्स ने सातवें ओवर में स्कोर को सौ के पार पहुंचा दिया.

रिकी वेसल्स


एक ओवर में 24 रन
Loading...

डरहम के गेंदबाज़ लियम ट्रेवेसकिस के एक ही ओवर में गप्टिल और वेसल्स ने 24 रन ठोक डाले. उनके इस ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगे.

ये भी पढ़ें:

कोहली सोमवार को करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, रोहित पर देंगे जवाब!

Global T20 में बम की धमकी के चलते मैच में देरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 7:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...