हार से सदमे में डूबे मार्टिन गप्टिल, पिच पर ही रोने लगे, छाने लगी थी बेहोशी!

आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्‍लैंड के खिलाफ सुपर ओवर में विजयी रन न बना पाने से मार्टिन गप्टिल बुरी तरह से टूट गए थे.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 3:15 PM IST
हार से सदमे में डूबे मार्टिन गप्टिल, पिच पर ही रोने लगे, छाने लगी थी बेहोशी!
मार्टिन गप्टिल.
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 3:15 PM IST
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल में इंग्‍लैंड के खिताब जीतने के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल सबसे ज्‍यादा सदमे में नजर आए. फाइनल में दो मौके ऐसे थे जो शायद ही कभी गप्टिल के दिलोदिमाग से निकल पाए. विडंबना यह रही कि ये दोनों पल गप्टिल और कीवी टीम पर भारी पड़ गए. न्‍यूजीलैंड की टीम उपविजेता रही, लेकिन गप्टिल के लिए टूर्नामेंट किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. पहले मैच के बाद से उनसे रन नहीं बने और वे बल्‍ले से नाकाम रहे, लेकिन फील्डिंग में उन्‍हें कुछ करिश्‍मे किए जिनमें से एक था सेमीफाइनल में एमएस धोनी को रन आउट करना. गप्टिल के थ्रो ने धोनी को आउट किया और न्‍यूजीलैंड को लगातार दूसरे फाइनल में पहुंचा दिया.

इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में पहले गप्टिल का डीप मिडविकेट से फेंका गया थ्रो बेन स्‍टोक्‍स के बल्‍ले से जाकर लगा और गेंद बाउंड्री के लिए चली गई. इससे इंग्‍लैंड को 6 रन मिल गए और बाजी कीवी टीम के हाथ से निकल गई. वहीं जब वे सुपर ओवर में लक्ष्‍य का पीछा करने उतरे तो उन्‍हें केवल एक गेंद मिली. इस पर उन्‍हें दो रन बनाने थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और गप्टिल रन आउट हो गए. इसके साथ ही इंग्‍लैंड ने ज्‍यादा चौके-छक्‍के लगाने की वजह से वर्ल्‍ड कप अपने नाम कर लिया.

martin guptill, martin guptill world cup 2019, cricket world cup final, new zealand, nz vs eng, england cricket world cup, मार्टिन गप्टिल, न्‍यूजीलैंड, वर्ल्‍ड कप 2019 फाइनल
मार्टिन गप्टिल वर्ल्‍ड कप 2019 में केवल 186 रन बना सके. (AP Photo)


जरूरी रन न बना पाने से निराश गप्टिल टूट गए. वे क्रीज पर ही बैठ गए और उनकी आंखों में पानी भर आया. घुटनों के बल किसी जंग हारे योद्धा की तरह गप्टिल गुमसुम बैठे रहे. दर्द से भरा दिल टूट गया और आंखों का सागर बहने लगा.


Loading...


साथी जेम्‍स नीशम ने उठाना चाहा लेकिन गप्टिल उठ ही नहीं पा रहे थे. उनके पैर जम गए. काफी देर तक उन्‍हें समझ ही नहीं आया कि क्‍या हो गया है. आंसू बहाती आंखें ऐसे लग रही थी मानो उन पर बेहोशी छा रही है. सांत्‍वना देने आए इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्‍स को वह पहचान ही नहीं पाए. काफी देर बाद भारी कदमों से वह ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़े.

गप्टिल के साथ लगातार दूसरी बार ऐसा हुआ जब वे फाइनल में हारने वाली टीम में रहे. 2015 के वर्ल्‍ड कप में भी न्‍यूजीलैंड को फाइनल में हार मिली थी. उस समय ऑस्‍ट्रेलिया ने उसे हराया था. पिछले वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले गप्टिल के लिए इस बार का टूर्नामेंट सूखा रहा. उन्‍होंने 10 मैच में केवल 186 रन बनाए. उनके बल्‍ले से केवल एक अर्धशतक निकला.

वर्ल्‍ड कप जीतते ही इंग्‍लैंड के क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास

अल्लाह की वजह से जीते वर्ल्डकप: ऑयन मोर्गन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...