लाइव टीवी

गप्टिल-मुनरो के बल्ले के तूफान से सहमा इंग्लैंड, 30 गेंदों पर ठोक डाले 83 रन, मैच में लगे 14 छक्के

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 3:35 PM IST
गप्टिल-मुनरो के बल्ले के तूफान से सहमा इंग्लैंड, 30 गेंदों पर ठोक डाले 83 रन, मैच में लगे 14 छक्के
न्यूजीलैंड के ओपनरों मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े. (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीमों (England vs New Zealand Cricket Team) के बीच पांचवें टी-20 मुकाबले (T20 Match) को बारिश के चलते घटाकर 11-11 ओवरों का कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 3:35 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के पांचवें और निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) के बल्लेबाजों ने चौकों और छक्कों की बारिश कर दी. बारिश के चलते ये मैच 20 से घटाकर 11-11 ओवरों का कर दिया गया. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड (New Zealand) के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन कूटे. इस मैच में 14 छक्के और 7 चौके लगे. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 11 ओवरों में 5 विकेट खोकर 146 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

बारिश रुकने के बाद शुरू हुए मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मगर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) और कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने अपनी आक्रामक तेवरों से जल्द ही इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन के इस फैसले को गलत साबित कर दिया. गुप्टिल-मुनरो की आक्रामकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ने महज 5 ओवरों में ही 83 रन कूट दिए. इतना ही नहीं, पहले ओवर में इस जोड़ी ने जहां 17 रन बटोरे, वहीं दूसरे ओवर में 20 और तीसरे ओवर में 18 रन जड़ दिए. दोनों ने चौथे ओवर में मिलकर 15 व पांचवें ओवर में 13 रन बनाए.

cricket news, sports news, colin munro, martin guptill, england vs new zealand, england cricket team, new zealand cricket team, t20 series, auckland, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल, ऑकलैंड टी-20 सीरीज
मार्टिन गुप्टिल ने अपनी पारी में पांच छक्के और तीन चौके लगाए. (फाइल फोटो)


19 गेंदों में अर्धशतक

न्यूजीलैंड (New Zealand) के ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने महज 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. हालांकि वह अगली गेंद पर ही आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 5 छक्के और तीन चौके लगाए. वहीं, दूसरे ओपनर कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 21 गेंदों पर 46 रन की तेज पारी खेली. इन दोनों के अलावा टिम सीफर्ट ने भी इंग्लैंड के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया और 16 गेंदों पर 39 रन जड़ दिए. उन्होंने अपनी पारी में 5 बेहतरीन छक्के और 1 चौका जड़ा.

2-2 से बराबरी पर है सीरीज
मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच खेली जा रही मौजूदा टी-20 सीरीज फिलहाल 2-2 से बराबरी पर है. क्राइस्टचर्च में हुए सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि वेलिंगटन में दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड ने 21 रनों से बाजी अपने नाम की. वहीं नेल्सन में हुए तीसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने 14 रन से जीत दर्ज की, जबकि नेपियर में चौथे टी-20 में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 76 रन से हराया.
Loading...

LIVE मैच में हजारों कीड़ाें ने किया हमला, मास्क पहन मैदान में उतरी वेस्टइंडीज की टीम, 5 साल बाद जीती वनडे सीरीज

इस भारतीय जोड़ी ने कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, 15 ओवर में ठोक डाले 143 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 9:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...