World Cup: फाइनल हारने के बाद इन खिलाड़ियाें के साथ पार्टी कर रहे थे गप्टिल

गप्टिल के कहा, हार के बाद उन्हें दुख तो बहुत हुआ, लेकिन बाद में अहसास हुआ कि वह इस ऐतिहासिक मैच का हिस्सा बने

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 10:47 AM IST
World Cup: फाइनल हारने के बाद इन खिलाड़ियाें के साथ पार्टी कर रहे थे गप्टिल
गप्टिल के कहा हार के बाद उन्हें दुख तो बहुत हुआ, लेकिन उन्हें बाद में अहसास हुआ कि वह टीम मैच का हिस्सा बने
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 10:47 AM IST
इंग्‍लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आईसीसी विश्व कप के रोमांचक फाइनल मुकाबले में कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भले ना चल पाए हो, लेकिन वो हर उस क्षण के गवाह बने, जहां से मैच पलट गया. फिर चाहे वो ओवर थ्रो हो या फिर सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर उनका रन आउट होना. मार्टिन गप्टिल इस हार से इतने टूट चुके थे कि उसी समय वह मैदान पर रोने लगे थे. अब उन्‍होंने खुद को संभाल लिया है और आगे बढ़ने की कोशिश रहे हैं.

स्काई स्पोटर्स से बात करते हुए गप्टिल ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन फाइनल खेला और जब उन्हें इसका अहसास हुआ तो जश्न भी मनाया. गप्टिल ने कहा कि तीसरी गेंद तक सब कुछ हमारे पक्ष में था. लेकिन इसके बाद जो हुआ, नहीं होना चाहिए था. गप्टिल ने स्वीकार किया यह सोच आपके दिमाग को पार कर जाती है कि न्यूजीलैंड किस्मत के कारण चूक गई, लेकिन उन्हें उस क्षण के बारे में कोई संदेह नहीं था, जिसने खेल को पलट के रख दिया.

दरअसल इंग्लैंड को तीन गेंद पर नौ रन की जरूरत थी और ऐसे में मार्टिन गप्टिल के  ओवर थ्रो ने इंग्लैंड को दो रन के अलावा चार रन अतिरिक्त दे दिए, जिसके दम पर इंग्लैंड ने मैच बराबर कर दिया. हालांकि यह थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री तक गया था, जिस पर काफी आलोचना भी हुई थी. गप्टिल ने कहा कि मुझे लगा, मैंने बाउंड्री से जो थ्रो किया, वह सही रास्ते पर नहीं थी.

गेंद की तरफ देखा तक नहीं

सुपर ओवर के आखिरी गेंद पर जोस बटलर ने गप्टिल को रन आउट किया था


सुपर ओवर में 16 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को दो रन चाहिए थे, तब गप्टिल ने दौड़ लगाई, लेकिन वह रन आउट हो गए और इंग्लैंड ने अपना पहला खिताब जीत लिया.

उस पल को याद करते हुए गप्टिल ने कहा कि मैं हकीकत में नहीं जानता था कि गेंद कहां थी. मैंने सिर्फ अपने सिर को नीचे किया और दौड़ना शुरू किया. उन्होंने कहा कि वह काफी अच्छा थ्रो था और मैंने हाफवे से डाइव लगाई और थोड़ा सा दूर रह गया.
Loading...

हार के बाद पार्टी
गप्टिल ने कहा कि उस समय हम काफी निराश थे, लेकिन जब हमें अहसास हुआ कि हम क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन मैच का हिस्‍सा बने तो हमने इसका जश्न मनाया और पार्टी की. हमने सा‌थ में अच्छा समय बिताया, क्योंकि अब हम कुछ समय के लिए एक ग्रुप की तरह साथ में रहने वाले नहीं हैं.

हर किसी ने इस मैच को पसंद किया
गप्टिल ने कहा कि हर जगह इस मैच को पसंद किया गया. वापस घर लौटने पर, दुनिया भर में और सोशल मीडिया पर हर जगह इसे पसंद किया गया. फिर चाहे क्रिकेट प्रशंसक हो या नहीं. हर किसी ने इसे पसंद किया और परिणाम के बारे में यह हमारे लिए सिर्फ एक शर्म की बात थी.

यह भी पढ़ें- आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को दिया एक और बड़ा सम्मान, इस क्लब में हुए शामिल

इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनवाने वाले कोच अब केन विलियमसन की टीम से जुड़े



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...