मार्टिन गप्टिल ने एक हाथ से हवा में लपका जॉर्ज वर्कर का शानदार कैच, देखें VIDEO

मार्टिन गप्टिल ने बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच लपका. (फोटो साभार-martyguptill31)
Verified

मार्टिन गप्टिल ने बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच लपका. (फोटो साभार-martyguptill31) Verified

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ खेले गए मैच में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने जिस तरह से बाउंड्री लाइन पर एक कैच लपका, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने न्यूजीलैंड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश (Super Smash) में एक शानदार कारनामा किया है. 34 वर्षीय ऑकलैंड के इस खिलाड़ी ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ हवा में उड़कर एक हाथ से शानदार कैच लपका जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. गप्टिल ने जिस तरह से बाउंड्री लाइन पर एक कैच लपका, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

इस मैच में ऑकलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 199 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. ऑकलैंड की ओर से मार्क चैपमैन ने 73 और कप्तान रॉबर्ट ओ डॉनेल 61 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा गप्टिल ने भी 29 रनों का योगदान दिया. लक्ष्य की पीछा करने उतरी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की शुरुआत खराब रही. चौथे ही ओवर में सिर्फ 27 के स्कोर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. चौथे ओवर में लुईस डेलपोर्ट की पांचवीं गेंद पर जॉर्ज वर्कर ने लांग ऑन के ऊपर से छक्का उड़ाना चाहा लेकिन गप्टिल ने हवा में उड़कर एक हाथ से कैच लपक लिया. सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट कप्तान टॉम ब्रूस की शानदार 52 रनों की पारी के बावजूद 182 रन ही बना सकी. ऑकलैंड ने यह मुकाबला 17 रनों से जीत लिया.



शानदार ओपनर हैं गप्टिल
मार्टिन गप्टिल उन चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में शतक जड़ा है. गप्टिल ने अभी तक के कैरियर में 183 वनडे मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने कुल 6843 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 42.50 रहा उनका उच्चतम स्कोर 237* है. इसके अलावा उन्होंने 94 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में दो शतक की बदौलत 2621 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में यह खिलाड़ी ज्यादा सफल नहीं रहा है. गप्टिल ने 47 टेस्ट मैचों में करीब 30 की औसत से 2586 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट ्क्रिकेट में तीन शतक और 17 अर्धशतक जड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज