Home /News /sports /

एमसीसी के सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, 'टेस्‍ट क्रिकेट मर नहीं रहा'

एमसीसी के सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, 'टेस्‍ट क्रिकेट मर नहीं रहा'

टेस्‍ट क्रिकेट

टेस्‍ट क्रिकेट

एमसीसी ने इस सर्वे को 'एमसीसी टेस्ट सर्वे' नाम दिया था. इस सर्वे में कुल 100 देशों के 13,000 से ज्यादा प्रशंसकों ने हिस्सा लिया.

    मेरिलबोर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) द्वारा कराए गए एक सर्वे  में खुलासा  हुआ है कि 86 फीसदी प्रशंसक टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं. यही नहीं, इस सर्वे में यह खुलासा भी हुआ है कि दर्शक सीमित ओवर क्रिकेट की तुलना में टेस्‍ट मैचों को ज्यादा देखना चाहते हैं. आपको बता दें कि हाल ही में एमसीसी ने सीमित ओवरों की तुलना में टेस्ट क्रिकेट कितना प्रचलित है, यह जानने के लिए एक सर्वे कराया था.

    वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एमसीसी ने इस सर्वे को 'एमसीसी टेस्ट सर्वे' नाम दिया था. इस सर्वे में कुल 100 देशों के 13,000 से ज्यादा प्रशंसकों ने हिस्सा लिया.

    एमसीसी ने एक बयान में कहा, 'बहुत खुशी की बात है कि हमारे द्वारा कराए गए सर्वे में टेस्ट क्रिकेट को ज्यादा पसंदीदा फॉर्मेट बताया गया है. इस सर्वे में 86 फीसदी लोगों ने टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देते हुए इसे अभी भी अहम माना है.

    इस सर्वे को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान और एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति के सदस्य कुमार संगाकारा ने कहा, 'मैं इससे पूरी तरह से हैरान हूं. यह असली मौका है और जिम्मेदारी भी कि हम खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट का शानदार भविष्य तैयार करें.'

    इसके अलावा इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और एमसीसी वर्ल्‍ड क्रिकेट समिति के अध्यक्ष माइक गेटिंग ने भी इस पर खुशी जाहिर की है.

    हालांकि इससे पहले आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने साफ कहा था कि टेस्‍ट क्रिकेट मर नहीं रहा है बल्कि हम उसे और बेहतर करने के लिए प्रयासरत हैं. वैसे आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने जरूर टेस्‍ट क्रिकेट की बिगड़ती हालत पर चिंता जाहिर की थी.

     क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BCCI, ICC, Kumar sangakkara, Saurav ganguly, Test cricket

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर