सामने आया इस दिग्गज खिलाड़ी का दर्द- पूरी जिंदगी क्रिकेट को दी, अब टीम से बाहर निकालने की कोशिश

मशरफे मुर्तजा का बड़ा आरोप
मशरफे मुर्तजा का बड़ा आरोप

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) ने बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट पर लगाया गंभीर आरोप

  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश क्रिकेट टीम को फर्श से अर्श तक पहुंचाने में कई लोगों का हाथ रहा है लेकिन उसमें सबसे बड़ी भूमिका उसके पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) की रही है. हालांकि बांग्लादेश का ये दिग्गज खिलाड़ी अब टीम मैनेजमेंट की वजह से आहत है. मशरफे मुर्तजा ने आरोप लगाया है कि उन्हें टीम से बाहर निकालने की कोशिशें की जा रही हैं.

मुर्तजा को मिला विदाई मैच का ऑफर
बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) ने एक-दो टूर्नामेंटों में खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड पर संन्यास लेने के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उन्हें इसके लिए विदाई मैच का प्रस्ताव भी दिया गया. मुर्तजा ने कहा कि वह अपनी उपलब्धियों के प्रति ‘सम्मान की कमी’ से आहत हुए हैं.

'घरेलू खिलाड़ियों को सैलरी नहीं, मुझे विदाई की जल्दबाजी'
मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो ऐसा लग रहा है कि मुझे विदाई देने की जल्दबाजी है और यह निश्चित रूप से दुखद है.' उन्होंने मैच के बारे में बात से बचते हुए कहा, ' पहले उन्हें मेरे लिए विदाई मैच का आयोजन करना था और यह सामान्य मैच नहीं था. एक सामान्य द्विपक्षीय श्रृंखला की बात कुछ और है और एक विशेष मैच की व्यवस्था करना कुछ और है.' उन्होंने कहा, 'इसके बाद वे इस मैच पर दो करोड़ बांग्लादेश टका खर्च करना चाहते थे. नैतिक दृष्टिकोण से यह विचार सही नहीं है क्योंकि हमारे प्रथम श्रेणी के क्रिकेट खिलाड़ियों को पर्याप्त भुगतान नहीं हो रहा है.'



टीम से बाहर निकालने की कोशिश
छत्तीस साल का यह गेंदबाज बांग्लादेश के सबसे सफल कप्तान में से एक है। विश्व कप (2019) में हालांकि उनका प्रदर्शन बेहद की खराब रहा था, जहां पूरे टूर्नामेंट में वह सिर्फ एक विकेट ले सके थे. हाल ही में कोच रसेल डोमिंगो ने कहा था कि वह अपनी भविष्य की योजना में मुर्तजा को नहीं देखते हैं. मुर्तजा ने कहा, 'अचानक से मुझे बाहर निकालने की कोशिश की जाने लगी है. मुझे केवल इतना पता है कि मैंने अपना पूरा जीवन क्रिकेट को दिया है. इससे मैं आहत हूं.' मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेश के लिए 220 वनडे मैचों में 270 और 36 टेस्ट में 78 विकेट झटके हैं. वहीं 54 टी20 में उन्हें 42 विकेट मिले हैं.

650 से ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज संभालता है बच्चे, पत्नी चलाती है घर

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने दी कोरोना को मात, बताया ठीक होने का 'फॉर्मूला'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज