लाइव टीवी
Elec-widget

मैच फिक्सिंग: पुलिस को बड़ी सफलता, रोजर बिन्नी की 'टीम' का अहम सदस्य गिरफ्तार

भाषा
Updated: December 4, 2019, 7:39 PM IST
मैच फिक्सिंग: पुलिस को बड़ी सफलता, रोजर बिन्नी की 'टीम' का अहम सदस्य गिरफ्तार
पुलिस ने केपीएल में फिक्सिंग को लेकर अब तक कोच सहित कई खिलाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है

कर्नाटक प्रीमियर लीग(KPL) में फिक्सिंग को लेकर पुलिस ने कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ की प्रबंध समिति के सदस्य सुधींद्र शिंदे को गिरफ्तार किया है. रोजर बिन्नी कर्नाटक क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं.

  • Share this:
बेंगलुरु.  कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) की प्रबंध समिति के सदस्य सुधींद्र शिंदे (Sudhindra Shinde) को कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में कथित मैच फिक्सिंग के संबंध में बुधवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रोजर बिन्नी हैं. बेंगलुरु पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने पत्रकारों से कहा कि काफी सबूतों के आधार पर सुधींद्र शिंदे (Sudhindra Shinde)  को गिरफ्तार किया गया है. केंद्रीय अपराध शाखा इस मामले की जांच कर रही है जिन्होंने मैच फिक्सिंग के संबंध में शिंदे से दो दिन तक पूछताछ की गई और फिर उन्हें अंत में गिरफ्तार किया गया. वह केपीएल की एक टीम बेलागावी पैंथर्स के कोच थे.
पुलिस अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि शिंदे ने अली अशफाक तारा के साथ कथित रूप से कुछ मैचों को फिक्स किया था. अधिकारी ने कहा कि शिंदे को बुधवार को हिरासत में लिया गया, ताकि अन्य के इसमें शामिल होने के बारे में पूछताछ की जा सके. अभी तक शिंदे सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. तारा इस मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले पहले व्यक्ति थे.

C Gautam
सी गौतम के गिरफ्तार होने से क्रिकेट जगत को बड़ा झटका लगा था


गुलेजा ने शिकायत करने के बाद आमने आया था  मामला

केपीएल (KPL) स्पाॅट फिक्सिंग प्रकरण तब सामने आया, जब बेलारी टस्कर्स के गेंदबाज भावेश गुलेजा ने पुलिस में अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाज सय्याम और ड्रमर भावेश बाफना के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. राव ने खिलाड़ियों और अन्य से इस प्रकरण में सरकारी गवाह बनने को कहा है. राव ने कहा कि इस प्रकरण में इतने सारे लोग शामिल हैं, इसलिए मैंने उन्हें स्पष्ट कर दिया है कि आपराधिक दंड संहिता में सरकारी गवाह बनने का प्रावधान है. उन्होंने कहा कि अगर वे आकर हमारे पास स्वीकार करते हैं कि उन्होंने गलती की है तो हम उन्हें सरकारी गवाह का दर्जा देंगे और अपनी जांच करेंगे. हम उन्हें यह पेशकश दे रहे हैं.

बड़े खिलाड़ियों की भी हो चुकी है गिरफ्तारी
इस मामले में पुलिस ने कई खिला‌ड़ियों के बयान भी दर्ज किए हैं. इससे पहले पुलिस ने केपीएल (KPL) टीम बेल्लारी के कप्तान सी गौतम (C Gautam) और अबरार काजी (Abrar Anjum Kazi) को हिरासत में लिया था. जिसके क्रिकेट जगत  को बड़ा झटका लगा था, क्योंकि दोनों ही आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं और रणजी ट्रॉफी भी खेलते हैं.
Loading...

विंडीज के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाएंगे रोहित शर्मा,ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे
रिकॉर्ड तोड़ने से चूकने के बाद लारा से मिलने पहुंचे वॉर्नर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...