लाइव टीवी

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने पार की सारी हदें, विराट कोहली को दी गाली, धोनी का भी किया अपमान

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 3:01 PM IST
इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने पार की सारी हदें, विराट कोहली को दी गाली, धोनी का भी किया अपमान
मैट पार्किसन ने विराट कोहली को घमंडी बताया

टीम में आने से पहले इंग्लिश गेंदबाज मैट पार्किंसन (Matt Parkinson) ने सोशल मीडिया पर भारतीय क्रि‌केट, विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर जमकर जहर उगला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 3:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पूर्व कप्तान ‌एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर दुनिया किस कदर दीवानी है, यह बात किसी से छिपी नहीं है. दुनिया का हर एक शख्स इनके खेल और व्यक्तित्व से प्रभावित है. सिर्फ दर्शक ही नहीं, बल्कि दूसरी टीम के खिलाड़ी भी इनके दीवाने हैं.
मगर इन दिनों एक ऐसा खिलाड़ी चर्चा में हैं, जिसने अपनी सारी हदें ही पार कर दीं. उसने भारतीय कप्तान कोहली को गाली दी तो धोनी को भी नहीं छोड़ा. यहां तक कि भारतीय क्रिकेट को भी काफी भला बुरा कहा और यह खिलाड़ी कोई घरेलू क्रिकेटर नहीं, बल्कि विश्च विजेता इंग्लैंड के गेंदबाज मैट पार्किंसन (Matt Parkinson) हैं, जिनके मन में भारतीय क्रिकेट सहित कोहली और धोनी को लेकर इतना जहर घुला हुआ है कि वह 2012 से दुनिया के दो महान क्रिकेटर्स पर भद्दे कमेंट कर रहे हैं. हालांकि पिछले दिनों उन्होंने भारतीय फैंस के गुस्से और नेशनल टीम में वापसी करने के बाद अपने कई हजार ट्वीट को डिलीट कर दिया है.

virat kohli, ms dhoni,Matt Parkinson, england cricket, sports news, cricket, ravindra jadeja, विराट कोहली, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, क्रिकेट, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, स्पोर्ट्स न्यूज

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्यू

इंग्लिश गेंदबाज 23 साल के मैट पार्किंसन ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका के साथ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच से वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया. वह वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के 174वें खिलाड़ी हैं.

अब खुद को एक और मौके का इंतजार
पार्किंसन ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले साउथ अफ्रीका (South Africa) इलेवन के खिलाफ दो वॉर्म अप मैच खेले थे, जहां पहले मैच में उन्‍होंने दो विकेट लिए और दूसरे मैच में तीन विकेट लिए. जिसके  बाद उन्हें वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. मगर पहले ही मैच में उन्होंने 8.4 ओवर में 48 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली और साउथ अफ्रीका ने 14 गेंद रहते इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया.अब इसके बाद पार्किंसन को उम्‍मीद है कि उन्हें खुद को साबित करने के लिए एक और मौका मिलेगा. अगर मौका मिलने के बाद भी वह एक बार फिर फेल होते हैं तो वह बैकफुट पर आ जाएंगे. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच शुक्रवार को दूसरा वनडे खेला जाएगा.
virat kohli, ms dhoni,Matt Parkinson, england cricket, sports news, cricket, ravindra jadeja, विराट कोहली, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, क्रिकेट, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, स्पोर्ट्स न्यूज
मैट पार्किंसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था


भारतीय फैंस के निशाने पर आए पार्किंसन
जैसे ही पार्किंसन अपने डेब्यू मैच में फ्लॉप रहे, वह भारतीय फैंस के निशाने पर आ गए. भारतीय फैंस ने उन्हें बता दिया कि वह पिछले कई वर्षों से किन खिलाड़ियों के खिलाफ जहर उगल रहे थे. इसके बाद सोशल मीडिया पर पार्किंसन ही छाए रहे. भारतीय फैंस के गुस्से को देखते हुए इंग्लिश गेंदबाज ने कोहली और धोनी को लेकर सालाें से किए अपने ट्वीट को डिलीट कर ‌दिया. मगर भारतीय प्रशंसकों ने फिर भी उनका पीछा नहीं छोड़ा और उनके ट्वीट के स्क्रीन शॉट को शेयर करके जमकर सुनाया. पार्किंसन ने कोहली को घमंडी और धोनी के लिए अपमानित शब्द का प्रयोग किया था.

भारतीय क्रिकेट के स्तर पर उठाया था सवाल
इस इंग्लिश गेंदबाज ने फरवरी 2014 में एक ट्वीट करके भारत के घरेलू स्तर के क्रिकेट पर सवाल खड़े कर दिए थे.पार्किंसन ने कहा था कि रवींद्र जडेजा (Ravidra Jadeja) के नाम तीन तिहरे शतक हैं, जबकि वह बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. इससे भारत के प्रथम श्रेणी क्रिकेट का खराब स्तर दिखता है. इंग्लैंड और भारत के बीच 2014 में खेली गई सीरीज के दौरान पार्किंसन ने कोहली ने बारे में कहा था कि विराट कोहली कितने बुरे हैं.



जडेजा ने जड़े हैं तीन तिहरे शतक
भारत के स्टार अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 2006 से  अभी तक 101 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसकी 147 पारियों में 5 हजार 774 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्काेर 331 रन है. उनके नाम 10 शतक और 29 अर्धशतक हैं.

2019 से पहले के सभी ट्वीट डिलीट
पार्किंसन फरवरी 2012 में ट्विटर पर आए थे और उनके बाद से उन्होंने लगातार ट्वीट करना जारी रखा, मगर उनके आधिकारिक अ‌काउंट पर 10 फरवरी 2019 से पहले का कोई ट्वीट ही नहीं हैं. लोगों की मानें  तो उन्होंने तीन हजार ट्वीट डिलीट कर ‌दिए हैं.

सुपरस्टार क्रिकेटरों का मैच अब 9 फरवरी को मेलबर्न में, चौथे नंबर पर आएंगे लारा

जिसे विराट ने टीम से निकाला, वो 605 रन बनाकर हुआ आउट, लक्ष्मण का रिकॉर्ड तोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 2:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर