होम /न्यूज /खेल /T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर लगाया दांव

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर लगाया दांव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मेंटॉर के रूप में शामिल हुए मैथ्यू हैडन (Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मेंटॉर के रूप में शामिल हुए मैथ्यू हैडन (Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ जुड़ेंगे. इस साल टी20 वर्ल ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पिछले साल पाकिस्तान टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचा था.
टी20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा.

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने शुक्रवार को घोषणा की कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) आगामी टी20 विश्व कप के लिए मेंटॉर के रूप में पाकिस्तान की मेन्स क्रिकेट टीम में शामिल होंगे. 50 वर्षीय हेडन ने पिछले साल के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम किया था. पाकिस्तान पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल हुआ था.

पीसीबी (Pakistan Cricket Board) के सीईओ रमीज राजा ने कहा, “मैं मैथ्यू हेडन का पाकिस्तान के साथ वापस आने का स्वागत करता हूं. मुझे विश्वास है कि उनके शामिल होने से हम टी20 विश्व कप में मजबूत दावेदारी पेश करेंगे. रमीज ने आगे कहा “मैं बैंक अल फलाह का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने एक बार फिर इस नियुक्ति पर हमारे साथ भागीदारी की”.

PAK VS SL: फाइनल मुकाबले से पहले पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम आमने सामने, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

हेडन ने अपनी नियुक्ति पर कहा “मैं ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम के साथ फिर से जुड़कर बेहद उत्साहित हूं..मैंने देखा है कि पाकिस्तान एशिया कप में कैसा प्रदर्शन कर रहा है और पाकिस्तान की भारत पर रविवार की जीत शानदार थी. मैं पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में वापस आने के लिए बेहद उत्साहित हूं”.

मोहम्मद नबी का शॉकिंग खुलासा, पाकिस्तान से हार के बाद ली थी नींद की गोलियां

पीसीबी ने कहा है कि हेडन 15 अक्टूबर को ब्रिसबेन में टीम से जुड़ेंगे. इसी दिन पाकिस्तान की टीम क्राइस्टचर्च से ब्रिसबेन पहुंचेगी. विश्वकप से पहले पाकिस्तान एक टी-20 सीरीज में भाग लेगा जिसमें बांग्लादेश और मेजबान न्यूजीलैंड की टीम भी खेलेंगी. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. पाकिस्तान अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मेलबर्न में करेगा.

Tags: ICC, Pakistan, Pakistan Cricket Board, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें