लाइव टीवी

इस दिग्गज खिलाड़ी ने जूते उतारकर की गेंदबाजी, बल्लेबाज भी शॉट खेलने विकेट के पीछे दौड़ा

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 5:11 PM IST
इस दिग्गज खिलाड़ी ने जूते उतारकर की गेंदबाजी, बल्लेबाज भी शॉट खेलने विकेट के पीछे दौड़ा
ऑस्ट्रेलिया के बुशफायर क्रिकेट बैश में हुआ अजीबोगरीब वाकया

बुशफायर क्रिकेट बैश में मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने जूते उतारकर गेंदबाजी की, वहीं कर्टनी वॉल्श की गेंद पर रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने जो किया वो सच में हैरान करने वाला था

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 5:11 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया में जंगलों में लगी आग से हुए नुकसान के लिए रविवार को बुशफायर क्रिकेट बैश मैच खेला गया, जिसमें पॉन्टिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच टक्कर हुई. मैच में जीत तो रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) की टीम की हुई लेकिन इस दौरान कई ऐसी घटनाएं हुई जिसने सभी को हैरान कर दिया. मैच में मैथ्यू हेडन ने जूते उतारकर गेंदबाजी की, वहीं रिकी पॉन्टिंग भी एक गेंद को खेलने के लिए विकेटकीपर की ओर दौड़ पड़े.

हेडन ने की जूते उतारकर गेंदबाजी
रिकी पॉन्टिंग ने 8वें ओवर में मैथ्यू हेडन को गेंदबाजी सौंपी. इस दौरान हेडन ने अपने जूते ही उतार दिए और उन्होंने नंगे पैरों के साथ गेंदबाजी की. हेडन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हेडन ने इस ओवर में 12 रन दिए. एंड्रयू सायमंड्स ने उनके ओवर में दो चौके लगाए.

रिकी पॉन्टिंग शॉट खेलने विकेटकीपर की ओर दौड़े
वहीं बल्लेबाजी के दौरान रिकी पॉन्टिंग ने भी अजीबोगरीब शॉट खेलने की कोशिश की. गिलक्रिस्ट इलेवन के तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए और इसी दौरान चौथी गेंद फेंकते हुए उनके हाथ से बॉल फिसल गई. ये गेंद ऑफ साइड के काफी ओर स्लिप की ओर जाने लगी, लेकिन रिकी पॉन्टिंग इस गेंद को मारने के लिए विकेट के पीछे की ओर दौड़ लगाने लगे. पॉन्टिंग का ये वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है.



बता दें इस मैच में रिकी पॉन्टिंग की टीम ने गिलक्रिस्ट की टीम को 1 रन से हरा दिया. बता दें पॉन्टिंग इलेवन ने 10-10 ओवरों के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 104 रनों का स्कोर खड़ा किया. ब्रायन लारा (Brian Lara) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए. रिकी पॉन्टिंग ने रिटायर होने से पहले 14 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली. हेडन ने 14 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली. गिलक्रिस्ट इलेवन निर्धारित 10 ओवर में 103 रन ही बना सकी. गिलक्रिस्ट की टीम के लिए सबसे ज्यादा 9 गेंदों में 30 रन वॉटसन ने बनाए. इस ऑलराउंडर ने अपनी पारी में 3 छक्के और दो चौके लगाए.

रिकी पॉन्टिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को हराया मैच


आग पीड़ितों की मदद के लिए धन जुटाने के लिए हुए इस मैच से 36 करोड़ रुपये की कमाई हुई. मैच के बाद पॉन्टिंग ने कहा, 'सभी खिलाड़ी खेले और वे कह रहे थे कि हम और खेलना चाहते हैं. सभी का शामिल होना शानदार रहा. जिन खिलाड़ियों के साथ 25 साल तक ड्रेसिंग रूम साझा किया, फिर उनके साथ खेलना अच्छा रहा.'

सचिन तेंदुलकर ने की संन्यास से वापसी, चौका लगाकर खोला खाता!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 5:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर