इस दिग्गज क्रिकेटर ने हरभजन सिंह को कहा था- जहरीले दिल वाला तंगदिल इंसान

हरभजन सिंह और मैथ्यू हेडन का विवाद

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच हमेशा विवाद रहे हैं. एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने तो उन्हें जहरीले दिल वाला इंसान बता दिया था

  • Share this:
    नई दिल्ली. हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के रिश्ते हमेशा तल्ख रहे हैं. चाहें एंड्रयू सायमंड्स हों या फिर रिकी पॉन्टिंग अकसर ये दिग्गज खिलाड़ी मैदान में भिड़ते नजर आए. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) भी हरभजन सिंह से भिड़ गए थे और एक रेडियो पर बातचीत करते हुए उन्होंने इस ऑफ स्पिनर को जहरीले दिल वाला इंसान बताया दिया था. हालांकि इस बयान के बाद मैथ्यू हेडन को लेने के देने पड़ गए थे. आइए आपको बताते हैं क्या है मामला.

    हरभजन सिंह के खिलाफ हेडन की बदजुबानी
    मामला साल 2008 का है जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी. दौरे में वनडे सीरीज के दौरान हरभजन सिंह और मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) आपस में उलझ गए थे और मैदान पर दोनों के बीच काफी विवाद हो गया. भारतीय टीम ने शिकायत की कि हेडन ने हरभजन सिंह को पागल कहा था. लेकिन हेडन ने सफाई दी कि उन्होंने हरभजन सिंह को बदमिजाजी कहा था. हेडन ने ब्रिसबेन रेडियो पर हरभजन सिंह के खिलाफ विवादित बात कही. उन्होंने कहा, 'हरभजन सिंह से लड़ाई काफी लंबी हो गई है. वो अब भी पहले की तरह बुरा और गैरजरूरी है. ठीक वैसा ही जैसे वो तब था जब मैं उससे पहली बार मिला था.' हेडन ने आगे कहा, 'मैं जब हरभजन सिंह से पहली बार मिला था तो उस समय भी वो जहरीले दिमाग वाला तंगदिल इंसान था. क्रिकेट में उसका रिकॉर्ड ही उसके बारे में सबकुछ बता देता है.'

    हेडन को पड़ी फटकार
    हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के खिलाफ बयानबाजी करने के बाद मैथ्यू हेडन को लेने के देने पड़ गए. उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जबर्दस्त फटकार लगाई और उन्हें भविष्य में जिम्मेदारी से पेश आने की हिदायत दी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हेडन के बयान को गंभीरता से लेते हुए उनपर आचार संहिता की धारा 9 के उल्लंघन का आरोप लगाया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के मुताबिक उन खिलाड़ियों के बारे में सार्वजनिक रूप से आपत्तिजनक बयान नहीं दिए जा सकते, जिनके खिलाफ आप खेल चुके हों या खेलने वाले हों. बता दें मैथ्यू हेडन और हरभजन सिंह की तल्खी बेहद पुरानी है. सायमंड्स-हरभजन मंकी गेट प्रकरण में भी हेडन ने भज्जी के खिलाफ बयान दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.