ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा-भारतीय टीम महान बनने की ओर, मुश्किल हालात में जीतना जानती है

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से हराया है. (फोटो-PTI)

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से हराया है. (फोटो-PTI)

India vs England: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर 2-1 से हराया. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 7:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि भारतीय टीम में महान टीम की सारी निशानियां है क्योंकि वह हर परिस्थिति में जीतने का हुनर जानती है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर 2-1 से हराया. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली है. हेडन ने कहा कि भारत ने दिखा दिया है कि वह ऐसी आधुनिक टीम है जो जुझारूपन से खेलना और विषम परिस्थितियों में जीतना जानती है. अपनी धरती पर भी और विदेश में भी.

चेन्नई और अहमदाबाद में विकेटों को लेकर हो रही आलोचना पर हेडन ने कहा,‘‘विकेट बुरे तरीके से तैयार नहीं की गई थी. मुझे कोई दिक्कत नहीं है. हालात ऐसे होने चाहिये कि मुकाबला बराबरी का हो.’’ उन्होंने कहा कि अपनी धरती पर और विदेश में भी टीमों को हालात के अनुकूल विशेषज्ञ रखने चाहिये. आधुनिक क्रिकेट, आधुनिक प्रारूप, अलग अलग हालात और अपार संसाधनों के चलते यही सही है.

ऑस्ट्रेलिया के लिये 103 टेस्ट में 8625 रन बना चुके हेडन ने आर अश्विन और अक्षर पटेल का सामना करने में नाकाम रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सलाह देते हुए कहा,‘‘अहमदाबाद की विकेट ज्यादा टर्न नहीं लेती. मैं इस पर जब संभव हो स्वीप शॉट खेलने का प्रयास करता. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को हालात के अनुरूप स्पिनरों को खेलना चाहिये. ’’उन्होंने कहा कि गेंद के टर्न नहीं लेने पर क्रॉस बैट शॉट खतरनाक होते हैं जिससे पगबाधा होने की काफी संभावना रहती है.



यह भी पढ़ें:
अश्विन को नहीं था ऑस्ट्रेलिया में खेलने का विश्वास, कहा-पिछले तीन महीने परीकथा की तरह रहे

India vs England: नासिर हुसैन बोले-भारत से इंग्लैंड डरा हुआ था, लय खो चुकी है मेहमान टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला चार मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद 12 मार्च से इसी मैदान पर पांच टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज