मैथ्यू हेडन ने भी कोरोना से जंग लड़ रहे भारत के लिए दिया भावुक संदेश, बोले- मेरा दिल रो रहा

मैथ्यू हेडन ने कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे भारत की मदद की अपील की. (Matthew Hayden Twitter)

मैथ्यू हेडन ने कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे भारत की मदद की अपील की. (Matthew Hayden Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत के लोगों के लिए भावुक संदेश दिया है. उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में भारत की दिल खोलकर मदद करने की अपील की है. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी भारत के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की जमकर तारीफ की.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत इस वक्त कोरोनावायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. रोज लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं तो सैंकड़ों की संख्या में दम तोड़ रहे हैं. इस मुश्किल घड़ी में दुनिया भर से मदद के हाथ भारत की ओर बढ़े हैं. इसमें भारत के अलावा कई देशों के क्रिकेट खिलाड़ी भी शामिल हैं. खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स ने आर्थिक मदद देने के साथ ही लोगों का हौसला बढ़ाने की भी कोशिश की. इसी लिस्ट में नया नाम है ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का. उन्होंने कोरोना से जंग लड़ रहे भारत के लोगों के लिए ब्लॉग लिखा है.

इसमें उन्होंने सभी लोगों से इस मुश्किल घड़ी में भारत की मदद की अपील की है. उनके इस ब्लॉग को उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

हेडन ने लिखा कि भारत महामारी की दूसरी लहर की चपेट में है, जैसा पहले कभी नहीं देखा गया. भारत इस वायरस से बुरी तरह जूझ रहा और दुनिया भर का मीडिया 140 करोड़ के इस देश की बुराई और आलोचना करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है. ये जानते हुए भी कि इतनी बड़ी आबादी तक किसी योजना को पहुंचाना ही अपने आप में बड़ी चुनौती है. फिर तो ये महामारी का दौर है. मैं पिछले एक दशक से भारत जा रहा हूं और देश के ज्यादातर हिस्सों में घूमा हूं. खासतौर पर तमिलनाडु, जिसे मैं अपना 'आध्यात्मिक घर' मानता हूं. इतने विविध और विशाल देश को चलाने का जिम्मा जिन नेताओं और सरकारी अधिकारियों को सौंपा गया है, उनके लिए मेरे मन में हमेशा सर्वोच्च सम्मान रहा है.

वसीम जाफर ने ऋतिक रोशन का नाम लेकर दिया माइकल वॉन को जवाब, बोलती बंद
भारत के लोगों ने जो प्यार दिया, उसका कर्जदार रहूंगा: हेडन

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आगे कहा कि भारत में मैं जहां भी गया, वहां लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया, जिसके लिए मैं हमेशा उनका कर्जदार रहूंगा. मैं बड़े गर्व और दावे से ये कह सकता हूं कि मैंने इन बीते कुछ सालों में भारत को बहुत करीब से देखा है और यही कारण है कि इस समय न केवल पीड़ा में, बल्कि भारत के लिए जो खराब लिखा जा रहा है, उसके लिए मेरा दिल रोता है. मैं दावे से कह सकता हूं कि जो लोग भारत के लिए ऐसा लिख रहे हैं. उनमें से शायद ही किसी ने इस देश और यहां के लोगों की चुनौतियों के बारे में समझा होगा. ऐसे समय में जब दुनिया भारत के लिए दरवाजे बंद कर रही है और सरकार को लताड़ रही है. मैंने भारत में रहते हुए अपने विचार साझा करने के बारे में सोचा, जिसे हजारों मील दूर बैठे लोग शायद नहीं समझ पा रहे हैं.




आकाश चोपड़ा ने कहा-IPL टीम की Playing 11 में 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिले मौका, बताई वजह

आनंद महिंद्रा ने भी हेडन की तारीफ की

आनंद महिंद्रा ने भी इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज का ब्लॉग ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि एक ऐसा क्रिकेटर, जिसका दिल अपने ऊंचे कद के कद से भी बड़ा है. सहानुभूति और आपके स्नेह के लिए धन्यवाद दोस्त. हेडन को भारतीय क्रिकेट फैंस काफी पसंद करते हैं. वहीं, भारत के लिए हेडन का सम्मान और प्यार महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने के दौरान और बढ़ गया. वो आईपीएल 2021 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के कॉमेंट्री पैनल का भी हिस्सा थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज