होम /न्यूज /खेल /जिस बल्‍ले से हेडन ने 43 गेंदों पर जड़े 93 रन, उसे देखते ही धोनी ने कहा- जिंदगी में जो चाहिए, वो सब देंगे

जिस बल्‍ले से हेडन ने 43 गेंदों पर जड़े 93 रन, उसे देखते ही धोनी ने कहा- जिंदगी में जो चाहिए, वो सब देंगे

2010 आईपीएल में मैथ्‍यू हेडन ने मोंगूस बल्‍ले का इस्‍तेमाल किया था

2010 आईपीएल में मैथ्‍यू हेडन ने मोंगूस बल्‍ले का इस्‍तेमाल किया था

मोंगूस बल्‍ले का इस्‍तेमाल कर 2010 में मैथ्‍यू हेडन (Matthew Hayden) ने आईपीएल (IPL) में 43 गेंदों पर 93 रन जड़ दिए थे

    नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज मैथ्‍यू हेडन ने 2010 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उस समय तूफान ला दिया था, जब उन्‍होंने मोंगूस बल्‍ले से 43 गेंदों पर 93 रन जड़ दिए थे. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ खेली गई उनकी यह आतिशी पारी उनके करियर की बेहतरीन पारियों में से एक रही. हालांकि जिस खास बल्‍ले से उन्‍होंने आतिशी पारी खेली थी, कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) सहित सीएसके के ज्‍यादातर सदस्‍य उस बल्‍ले के समर्थन में नहीं थे. दरअसल मोंगूस बल्‍ले का हैंडल काफी बड़ा होता है और हिटिंग वाला हिस्‍सा छोटा होता है और इस बल्‍ले को हेडन ने आईपीएल में पहली बार इस्‍तेमाल किया था.




    धोनी मोंगूस बल्‍ले के खिलाफ
    सीएसके  (CSK) के साथ लाइव बातचीत में ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने खुलासा किया कि धोनी उनके इस बल्‍ले के खिलाफ थे और सीएसके के कप्‍तान ने इसका इस्‍तेमाल न करने की भी सलाह दी थी और कहा था कि आपको जिंदगी में जो कुछ भी चाहिए, वह सब कुछ देंगे. हालांकि हेडन ने इसके बाद धोनी को विश्‍वास दिलाया कि वो पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ इस बल्‍ले से प्रदर्शन करेंगे. वो पिछले डेढ़ साल से इस बल्‍ले से नेट्स में अभ्‍यास कर रहे हैं. जब गेंद इसके बीच में लगती है तो वह 20 मीटर दूर तक जाती है.
    हेडन ने खुलासा किया कि आखिर क्‍यों कप्‍तान के काफी समझाने बावजूद भी उन्‍होंने उस बल्‍ले का इस्‍तेमाल किया. हेडन ने कहा कि वह खराब प्रदर्शन से अपनी फ्रेंचाइजी को खतरे में डालना नहीं चाहते थे.

    उन्‍होंने इस बल्‍ले पर अपना पूरा होमवर्क कर रखा था और वह इस बल्‍ले का इस्‍तेमाल करने के लिए पूरी तरह से तैयार थे. उन्‍होंने कहा कि मोंगूस बल्‍ले का इस्‍तेमाल करने का उनका फैसला सही था. उन्‍हें पूरा विश्‍वास था कि ये बल्‍ला उनके खेल को और अच्‍छा कर देगा. कई बार उन्‍होंने इसका इस्‍तेमाल किया और इस बल्‍ले से खेल का पूरा मजा लिया. हेडन ने कहा कि मोंगूस बल्‍ले से खेलना काफी मजेदार था.

    कोरोना वायरस के कारण टेंट में रहने को मजबूर है यह क्रिकेटर, कहा-सब तबाह हो गया

    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वॉर्नर का वीडियो, काला चश्मा और लुंगी पहने आए नजर

    Tags: Chennai super kings, Cricket, Matthew Hayden, Ms dhoni, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें