एशिया कप में 2 शतक ठोकने वाले धवन की होगी टीम इंडिया से छुट्टी!

एशिया कप में 2 शतक ठोकने वाले धवन की होगी टीम इंडिया से छुट्टी!
एशिया कप में 2 शतक ठोकने वाले शिखर धवन का टीम इंडिया से बाहर होना तय!

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल को मिल सकता है मौका

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2018, 7:19 PM IST
  • Share this:
एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय ओपनर शिखर धवन को टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शिखर धवन को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलेगी. खबरें हैं कि शिखर धवन की जगह घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे मयंक अग्रवाल को मौका मिलेगा.

एशिया कप में भले ही शिखर धवन ने दो शतक जड़ दिए हैं लेकिन इंग्लैंड में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. वह पूरे दौरे पर एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे. लाल गेंद के खिलाफ शिखर धवन की तकनीक पर खासे सवाल उठे थे. इसीलिए अब टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने युवा चेहरों को मौका देने का मन बनाया है. माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पृथ्वी शॉ भी टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. ओपनिंग का जिम्मा के एल राहुल और पृथ्वी शॉ को ही मिलने वाला है.

वहीं एशिया कप में अपनी कप्तानी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत रहे रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शायद ही मौका मिलेगा. खबरें हैं कि चयनकर्ता हनुमा विहारी, करुण नायर जैसे बल्लेबाजों को वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका देंगे.



बता दें भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 अक्टूबर से सीरीज शुरू हो रही है. सीरीज में 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज से होगा. पहला मैच राजकोट में 4 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अक्टूबर के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी. जिसका पहला वनडे 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में, दूसरा वनडे 24 अक्टूबर को इंदौर, तीसरा वनडे 27 अक्टूबर को पुणे, चौथा वनडे 29 अक्टूबर को मुंबई और पांचवां वनडे 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.
इसके बाद टी20 सीरीज 4 नवंबर से शुरू होगी. पहला टी20 मैच 4 नवंबर को कोलकाता में, दूसरा टी20 मैच 6 नवंबर को कानपुर/लखनऊ में और तीसरा टी20 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज