लाइव टीवी

Test Rankings: दुनिया के टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हुए मयंक अग्रवाल, नंबर एक की कुर्सी के करीब विराट कोहली

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 2:47 PM IST
Test Rankings: दुनिया के टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हुए मयंक अग्रवाल, नंबर एक की कुर्सी के करीब विराट कोहली
मयंक अग्रवाल ने इंदौर टेस्‍ट में दोहरा शतक लगाया था.

पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 2:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अपनी शानदार बल्‍लेबाजी से लगातार अपनी धाक जमाने की ‌कोशिश में लगे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में डेब्यू कर लिया है. आईसीसी (ICC) की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में वह पहली बार टॉप 10 में पहुंचे. वहीं कोलकाता में पिंक बॉल (Pink Ball) से शतक लगाने का फायदा विराट कोहली (Virat Kohli) को भी मिला और वह अपनी पुरानी नंबर एक की कुर्सी के काफी करीब पहुंच गए हैं जो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने उनसे छीन ली थी.
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंदौर में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक को एक स्‍थान का फायदा हुआ  है और वह 700 अंकों के साथ 10वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. जबकि विराट अभी दूसरे नंबर पर ही बरकरार हैं, लेकिन नंबर एक पर काबिज स्मिथ और खुद के बीच उन्होंने अंतर को कम कर दिया है. कोहली के अब 928 अंक हो गए, जबकि स्मिथ के 931 अंक हैं.

icc, test ranking, virat kohli, mayank agarwal, jasprit bumrah, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग
विराट कोहली के अब 928 अंक हो गए हैं


पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट से इंटरनेशनल स्तर पर डेब्यू करने वाले मयंक ने टॉप 10 में जगह मात्र नौ मैचों में ही बना ली. नौ मैचों  की 13 पारियों में एक दोहरा शतक, तीन शतक और तीन अर्धशतक सहित उन्होंने कुल 872 रन बनाए. टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में सबसे लंबी छलांग बेन स्टोक्स ने लगाई है. तीन स्‍थान के फायदे के साथ वह नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

जसप्रीत बुमराह को नुकसान
चोट के चलते क्रिकेट से दूर चल रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को नुकसान हुआ है और वह शीर्ष पांच टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग से बाहर हो गए हैं. बुमराह की रेटिंग 794 हैं, जबकि गेंदबाजों में लंबी छलांग नील वैगनर ने लगाई. वह पांच स्‍थान के फायदे के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. मोहम्मद शमी को भी रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वह 11वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. जबकि आर अश्विन टॉप 10 में बने हुए हैं. ऑलराउंडर की सूची में आर अश्विन (R Ashwin) को एक स्‍थान का नुकसान हुआ है और वह टॉप फाइव से बाहर हो गए हैं. रवींद्र जडेजा 406 रेटिंग के साथ दूसरे स्‍थान पर बने  हुए हैं.

यह भी पढ़ें :
Loading...

14 हजार रन, 33 शतक ठोकने वाले भारत के इस खिलाड़ी ने उड़ाया मांजरेकर का मजाक
धाकड़ बल्लेबाज जॉर्ज बैली बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता!
रणजी में दिग्गजों का घमासान, विराट-इशांत समेत ये खिलाड़ी उतरेंगे मैदान पर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...