लाइव टीवी

वीवीएस लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी को बताया सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज, कहा-दिमागी रूप से...

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 8:55 AM IST
वीवीएस लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी को बताया सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज, कहा-दिमागी रूप से...
वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि मयंक अग्रवाल का खेल उनके आदर्श सहवाग से काफी मिलता-जुलता है. (PTI)

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अपने पहले ही शतक को दोहरे शतक में तब्दील करने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर ये कारनामा कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 8:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को करारी शिकस्त दी है. भारत ने विशाखापत्तनम में खेला गया पहला टेस्ट 203 रनों के भारी भरकम अंतर से अपने नाम किया. इस मैच में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने दोहरा शतक जड़ा जबकि उनके साथी ओपनर रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक लगाए. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत में योगदान दिया और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के प्रयासों की मदद से टीम इंडिया (Team India) मेहमान टीम को दोनों पारियों में समेटने में सफल रही.

इस मैच में वैसे तो मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के प्रदर्शन ने सभी का ध्यान खींचा है और अब टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी उनके प्रशंसकों में शामिल हो गए हैं. वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि 28 साल के मयंक अग्रवाल की सबसे बड़ी ताकत उनकी मानसिक मजबूती है. लक्ष्मण ने कहा, 'मयंक अग्रवाल एक मजबूत बल्लेबाज हैं. खेल को लेकर उनका रवैया वैसा ही है, जैसे कि घरेलू क्रिकेट मैच के लिए होता है. आमतौर पर खिलाड़ी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अलग-अलग तरीकों से खेलते हैं, लेकिन मयंक ने एक ही रवैये को दोनों तरह की क्रिकेट में लागू किया है. वे दिमागी रूप से काफी मजबूत हैं और वैसा ही बेखौफ क्रिकेट खेलते हैं, जैसा कि उनके आदर्श वीरेंद्र सहवाग खेला करते थे.'

cricket, cricket news, sports news, vvs laxman, virender sehwag, india vs south africa, mayank agarwal, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, मयंक अग्रवाल, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, भारतीय क्रिकेट टीम
मयंक अग्रवाल ने पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा था. 215 रन की पारी में उन्होंने 23 चौके और 6 छक्के लगाए थे. (AP)


भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम टेस्ट में पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 502 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी. इसके जवाब में 431 रन पर आउट हो गई. टीम इंडिया (Team India) ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 323 रन बनाकर घोषित की. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 191 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 203 रन से हार गई. पहली पारी में अपनी 215 रन की पारी के दौरान मयंक (Mayank Agarwal) अपने पहले ही शतक को दोहरे शतक में तब्दील करने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी बने. उनसे पहले दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. अपनी पारी में मयंक ने 23 चौके और 6 छक्के लगाए. इतना ही नहीं मयंक अग्रवाल ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 317 रन की साझेदारी भी की.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की प्रशंसा करने वाले अकेले वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) नहीं हैं, दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी मयंक की जमकर तारीफ की है. हरभजन ने कहा है कि मयंक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. वह कदमों का अच्छा इस्तेमाल करते हैं और रिवर्स स्वीप भी बखूबी खेलते हैं. वह मेहनती खिलाड़ी हैं और उनके पास घरेलू क्रिकेट का अच्छा अनुभव है. टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच रांची में होगा.

ट्विटर पर एक-दूसरे से भिड़े युवराज सिंह और केविन पीटरसन, जानिए क्या है वजह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 8:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर