लाइव टीवी

मयंक अग्रवाल को चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा था- लाइन में लगो, अब ठोक दिया दोहरा शतक

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 3:26 PM IST
मयंक अग्रवाल को चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा था- लाइन में लगो, अब ठोक दिया दोहरा शतक
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक ठोका

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 3:26 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की स्थिति बेहद मजबूत है और इसकी सबसे बड़ी वजह हैं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) . मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 215 रनों की पारी खेली. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने करियर में पहली बार सैकड़ा लगाया और उन्होंने डबल सेंचुरी लगाकर ही दम लिया. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भारत के चौथे ऐसे ओपनर हैं जिन्होंने अपनी पहली ही टेस्ट सेंचुरी को दोहरे शतक में बदला. मयंक से पहले ये कारनामा दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर ने भी किया था. टीम इंडिया के ओपनर मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार दोहरा शतक ठोक उन लोगों को जवाब दे दिया जो कभी उनकी प्रतिभा पर सवालिया निशान खड़ा करते थे.

मयंक ने दिया बल्ले से जवाब
साल 2018 में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) जब घरेलू क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे थे, तो भी उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन नहीं हो रहा था. इस मुद्दे पर जब पत्रकारों ने चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी मयंक अग्रवाल को लाइन में लगना होगा. अभी कई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में आने के दावेदार हैं. यही नहीं 3 साल पहले मयंक अग्रवाल को अल्टीमेटम भी मिला था कि अगर वो अपना मोटापा नहीं घटाएंगे तो कभी टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएंगे.

मयंक अग्रवाल ने 215 रन बनाए


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चमके मयंक
इसके बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपनी फिटनेस पर काम किया और फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला. अपनी पहली पारी में ही मयंक अग्रवाल ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और मेलबर्न टेस्ट में 76 रनों की बेमिसाल पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मयंक अग्रवाल ने दो अर्धशतक लगाए और 65 के औसत से 195 रन बनाए. इसके बाद वो वेस्टइंडीज दौरे पर गए जो कि उनके लिए कुछ खास नहीं रहा. वहां मयंक ने 20 के औसत से महज 80 रन बनाए.साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक
विशाखापत्तनम टेस्ट में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पहली बार भारतीय सरजमीं पर टेस्ट खेलने उतरे और उन्होंने दोहरा शतक ठोक दिया.

इमरान खान पर भारतीय खिलाड़ियों का 'हमला, आतंकियों को शरण देने वाला बताया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 2:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर