ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने रचा इतिहास, सफेद गेंद से ली दो हैट्रिक

भाषा
Updated: September 12, 2019, 4:34 PM IST
ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने रचा इतिहास, सफेद गेंद से ली दो हैट्रिक
बोल्‍ड. (File Photo)

मेगन शूट (Megan Schutt) लिमिटेड ओवर के क्रिकेट (वनडे व टी20) में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गईं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 12, 2019, 4:34 PM IST
  • Share this:
एंटीगा: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तेज गेंदबाज मेगन शूट (Megan Schutt)ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट्रिक (Hat trick) लेकर इतिहास रच दिया. इसकी बदौलत वह लिमिटेड ओवर के क्रिकेट (वनडे व टी20) में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गईं. मेगन (24 रन देकर तीन विकेट) ने वेस्टइंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिससे वह वनडे में हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गईं. उनकी इस उपलब्धि से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को तीसरे वनडे में महज 180 रन पर समेट दिया.

9.3 ओवर में कोई विकेट नहीं और फिर आखिरी 3 गेंद में ली हैट्रिक
बाद में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (61) और कप्तान मेग लैनिंग (59) के अर्धशतकों से पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में बुधवार को मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त देकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की. शूट ने 9.3 ओवर तक कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था लेकिन उन्होंने अगली तीन गेंद में चिनेल हेनरी, करिश्मा रामहाराक और एफी फ्लेचर को आउट कर यह कारनामा किया.

megan schutt, australian women cricketer, odi hat trick, megan schutt hat trick, मेगन शूट, हैट्रिक, सफेद गेंद से हैट्रिक, ऑस्‍ट्रेलिया वेस्‍टइंडीज वनडे
मेगन शूट.


पहली हैट्रिक टी20 में इंडिया के खिलाफ 
26 साल की शूट ने पहली हैट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ टी20 मैच में हासिल की थी. इसमें उन्होंने मुंबई में ब्रैबोर्न स्टेडियम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया था.

धीमी गेंद ने किया कमाल
Loading...

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद शूट ने cricket.com.au से कहा, 'एक ही ओवर में सभी विकेट लेना अच्‍छी बात है. यह एक तरह से किस्‍मत की बात है. यह पारी का आखिरी ओवर था तो या तो आपकी गेंदों पर छक्‍के लगते हैं या फिर विकेट गिरते हैं. मैंने बेहतरीन की उम्‍मीद की थी, जिन पिचों पर हल्‍का सा टर्न होता है वहां पर मेरी धीमी गेंद काम करती है इसलिए मैंने गेंद को जितना हो सका उतना धीमा रखा.'

टीम इंडिया में खेलने के लिए इस देश के खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी

जीवा बनीं 'शार्क', धोनी और हार्दिक पंड्या ने पानी में जमकर की मस्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...