होम /न्यूज /खेल /मेहदी हसन ने भारत के खिलाफ खेली रिकॉर्ड शतकीय पारी, वनडे क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

मेहदी हसन ने भारत के खिलाफ खेली रिकॉर्ड शतकीय पारी, वनडे क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

भारत के खिलाफ मेहदी हसन मिराज ने जमाया शतक -AP

भारत के खिलाफ मेहदी हसन मिराज ने जमाया शतक -AP

बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने लगातार दूसरे मुकाबले में कुछ ऐसा कर दिया जो जिससे उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत के खिलाफ मिराज ने दूसरे वनडे में शतक बनाया
पहले वनडे में उन्होंने बांग्लादेश को जीत दिलाई थी

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज को एक खिलाड़ी वजह से याद रखा जाएगा. बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने लगातार दूसरे मुकाबले में कुछ ऐसा कर दिया जो जिससे उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दूसरे वनडे में 7 विकेट पर 271 रन का स्कोर खड़ा किया. मिराज ने यहां वनडे की सबसे बड़ी पारी खेल टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया.

बांग्लादेश के मेहदी हसन ने भारत के खिलाफ लगातार दूसरे मुकाबले में गजब का प्रदर्शन किया है. मुश्किल में बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए धमाकेदार शतक जमाया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने 69 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. यहां से मिराज ने आकर महमुदुल्लाह के साथ ऐसी साझेदारी निभाई जिसने मैच का रुख बदल दिया. 7वें विकेट के लिए 148 और 8वें विकेट के लिए 54 रन की अटूट साझेदारी कर उन्होंने स्कोर 271 रन तक पहुंचाया.
" isDesktop="true" id="5014807" >

लगातार दूसरे मैच में मिराज का कमाल

इससे पहले रविवार 4 दिसंबर को खेले गए पहले वनडे में मिराज ने बल्लेबाजी के मैच का पासा पलटा था. भारत के खिलाफ 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 136 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. मिराज ने मुस्तफिजुर रहमान के साथ मिलकर आखिरी विकेट लिए 50 से ज्यादा रन की साझेदारी कर मैच में टीम को जीत दिलाई थी.

मिराज ने शतकीय पारी से रचा इतिहास

बांग्लादेश के लिए मिराज ने दूसरे वनडे में पारी की आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर शतक पूरा किया. यह उनके वनडे करियर का पहला शतक रहा. इस पारी के दौरान 83 गेंद का 8 चौके और 4 छक्के जमाते हुए 100 रन बनाए. मीरपुर में शतक पूरा करने के साथ ही वह 8वें नंबर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में शतक बनाने वाले बांग्लादेश के पहले और दुनिया के महज दूसरे बल्लेबाज बने. इससे पहले आयरलैंड के सिमी सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाकर ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनने का कमाल किया था.

Tags: India vs Bangladesh, KL Rahul, Rohit sharma, Umran Malik

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें