• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BBL 10: मैकेंजी हार्वे ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, फिंच ने बताया-दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्डर

BBL 10: मैकेंजी हार्वे ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, फिंच ने बताया-दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्डर

BBL 10: बिग बैश लीग में मैकेंजी ने लपका हैरतअंगेज कैच (साभार-मेलबर्न रेनीगेड्स)

BBL 10: बिग बैश लीग में मैकेंजी ने लपका हैरतअंगेज कैच (साभार-मेलबर्न रेनीगेड्स)

बिग बैश लीग (Big Bash League 2020) के 22वें मैच में सिडनी थंडर ने डकवर्थ लुईस नियम से मेलबर्न रेनीगेड्स को 7 रनों से हरा दिया. इस मैच के दौरान एक बेहतरीन कैच देखने को मिला.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नए साल के पहले ही दिन बिग बैश लीग में एक ऐसा कैच देखने को मिला जिसने फैंस को दंग कर दिया. क्रिकेट के मैदान पर अकसर अच्छे कैच लपके जाते हैं लेकिन जो कैच मैकेंजी हार्वे (Mackenzie Harvey Catch) ने लपका वो सच में खास है. मैकेंजी हार्वे ने चौथे ओवर में एलेक्स हेल्स (Alex Hales) का इतना बेहतरीन कैच लपका कि बल्लेबाज, फैंस के साथ-साथ गेंदबाज को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं आया. हालांकि इस कैच के बाद अंपायर को जरूर फैंस ने खरी-खोटी सुनाई. आइए आपको बताते हैं आखिर पूरा माजरा है क्या?

    नील मैकेंजी का जानदार कैच
    बिग बैश के मुकाबले में मेलबर्न रेनीगेड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 166 रन बनाए. जवाब में सिडनी थंडर ने तूफानी शुरुआत की. खासतौर पर एलेक्स हेल्स अलग ही अंदाज में खेलते दिखाई दिये. इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने पहले चार ओवर में ही टीम का स्कोर 50 पार पहुंचा दिया. हेल्स ने महज 19 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन ठोक दिये. हेल्स जब खतरनाक साबित हो रहे थे तो ऐसे में नील मैकेंजी के कैच ने उनकी पारी का अंत कर दिया. पेरी की गेंद पर हेल्स ने जबर्दस्त कट शॉट खेला लेकिन बैकवर्ड प्वाइंट पर खड़े नील मैकेंजी ने अपने बाएं ओर बिजली की रफ्तार से डाइव लगाकर कैच लपक लिया. नील मैकेंजी का ये कैच सच में हैरतअंगेज था.



    IND VS AUS: रोहित शर्मा बने टेस्ट टीम के उपकप्तान, बीसीसीआई ने दिया नये साल पर तोहफा

    मैकेंजी के कैच के बाद अंपायर हुए ट्रोल
    गजब की बात ये रही कि मैकेंजी के कैच के बाद अंपायर बुरी तरह ट्रोल हुए. क्योंकि एलेक्स हेल्स का जो कैच मैकेंजी ने लपका था वो गेंद ही नो बॉल थी. पैरी का पांव क्रीज के बाहर गया था लेकिन अंपायर ने उसपर ध्यान नहीं दिया. बिग बैश लीग में डीआरएस की सुविधा नहीं है जिसकी वजह से इस लीग में कई ऐसे विवादित फैसले दिये गये हैं जिसके बाद टीमों को मैच तक हारना पड़ा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज