Home /News /sports /

mi csk can qualify for the ipl 2022 playoffs despite losing first 3 matches all you need to know

क्या शुरुआती 3 मैच गंवाने वाली MI और सीएसके IPL 2022 के प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी ? जानें पूरा समीकरण

मौजूदा चैंपियन चेन्नई और रिकॉर्ड 5 बार की विजेता को शुरुआती 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. (PIC-CSK.MI/Instagram)

मौजूदा चैंपियन चेन्नई और रिकॉर्ड 5 बार की विजेता को शुरुआती 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. (PIC-CSK.MI/Instagram)

CSK, MI lost three games in a row: आईपीएल में ऐसा पहली बार नहीं है जब मुंबई इंडियंस को शुरुआती तीन मुकाबलों में हार झेलन पर मजबूर होना पड़ा है. इससे पहले इस टीम को साल 2014 और 2015 में भी शुरुआत में कई मैच गंवाने पड़े थे. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है. दोनों टीमें अभी भी मजबूत वापसी के जरिए आगे का सफर तय कर सकती हैं. इसके लिए अब उन्हें छोटी-छोटी गलतियों से बचना होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन में शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. आईपीएल की दो सफलतम टीमें मौजदा टूर्नामेंट में एक अदद जीत के लिए तरस रही हैं. दोनों टीमों ने इस सीजन अपने तीन शुरुआती मुकाबले गंवा दिए हैं. 10 टीमों की अंकतालिका में मुंबई और चेन्नई का अभी तक खाता नहीं खुला है. सीएसके आठवें जबकि मुंबई नौंवे नंबर पर है.

लीग स्तर पर सभी टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अभी भी एक समान 11-11 मैच खेलने बाकी हैं. दोनों चैंपियन टीमें टूर्नामेंट में अभी भी मजबूत वापसी कर सकती हैं. यहां से अब एक गलती टीम को भारी पड़ सकती है. इस टी20 लीग के इतिहास में यह पहला मौका है जब चेन्नई सुपरकिंग्स को शुरुआती तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: KKR से हारने के बाद रोहित शर्मा ने बढ़ाया टीम का हौसला, जानिए- खिलाड़ियों से क्या बोले हिटमैन?

IPL 2022: बेबी डिविलियर्स ने 19 गेंद में दिखाई बड़ी झलक, मुंबई को मिला एक और सुपर स्टार

आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन सीएसके को कोलकाता नाइटराइडर्स ने मात दी. इसके बाद लखनऊ जायंट्स के खिलाफ भी टीम को मुंह की खानी पड़ी. रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को उसके तीसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने भी हरा दिया.

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस की स्थिति भी चेन्नई सुपरकिंग्स की तरह है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने हराकर उसकी शुरुआत बिगाड़ दी. इसके बाद उसे राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स से भी हार का सामना करना पड़ा है. केकेआर के खिलाफ एक समय मुंबई जीत की ओर अग्रसर थी, लेकिन पैट कमिंस की तूफानी पारी के दम पर कोलकाता ने मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली.

मुंबई को 2014 में शुरुआती 5 मैचों में मिली थी हार

मुंबई इंडियंस के फैंस को निराश होने की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि साल 2014 और 2015 में मुंबई ने अपने शुरुआती तीन मैच गंवाने के बाद प्लेऑफ में प्रवेश किया था. तब मुंबई प्लेऑफ में पहुंचने वाली आखिरी टीम थी. साल 2014 में मुंबई ने शुरुआत में लगातार 5 मुकाबले गंवाए थे. बावजूद इसके टीम प्लेऑफ का टिकट कटाने में सफल रही थी.

…तब शुरुआती 4 मैच गंवाने के बावजूद मुंबई इंडियंस ने खिताब पर किया कब्जा
2015 में टीम को शुरुआती 4 मैचों में पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स से हार मिली. इसके बाद टीम ने मजबूत वापसी की और अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही. इसके अलावा मुंबई उस सीजन चैंपियन बनने में सफल रही.

एमआई ने दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया. तब से कोई भी टीम उस उपलब्धि को दोहराने में सफल नहीं रही है. ट्रॉफी जीतना तो दूर, पहले तीन मैच हारकर कोई भी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है. मुंबई की टीम के सामने साल 2018 में भी यही स्थिति थी. टीम ने शुरुआती तीनों मैच गंवा दिए थे, और मुंबई की टीम टॉप चार में जगह बनाने से चूक गई थी.

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम इस आईपीएल में अपने खिताब का बचाव करने उतरी है वहीं मुंबई की टीम आईपीएल के चौदहवें एडिशन में प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी. उसका लगातार तीसरी बार विजेता बनने का सपना टूट गया था.

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Mumbai indians, Ravindra jadeja, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर