खेल

IPL 2020 MI vs DC: चोटिल ऋषभ पंत बाहर, जानें कैसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

चोटिल ऋषभ पंत मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं
चोटिल ऋषभ पंत मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं

मुंबई इंडियंस पहले गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेगी. दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हैं और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 7:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 27वां मैच अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस की तरफ से यह रोहित शर्मा का 150वां आईपीएल मैच है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. मुंबई इंडियंस पहले गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेगी. दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हैं और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं.

उनकी जगह एलेक्स कैरी को शामिल किया गया है. इसका मतलब है कि एक ओवरसीज खिलाड़ी को बाहर करना पड़ेगा. शिमरोन हेटमायर की जगह अजिंक्य रहाणे दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं. टॉस जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा, ''हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं. मुझे लगता है कि हम बचाव करने में ज्यादा अच्छा कर रहे हैं. मैदान का फैक्टर भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. टीम में दो बदलाव किए गए हैं. हेटमायर की जगह एलेक्स कैरी आए हैं. अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत की जगह ली है. विकेट काफी अच्छा लग रहा है. हमें उम्मीद है कि दूसरी पारी में यह स्लो होगा.

IPL 2020: ऋषभ पंत या संजू सैमसन? केविन पीटरसन ने इस खिलाड़ी को चुना अगला भारतीय विकेटकीपर



वहीं, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ''दिन के अंत में आपको अच्छा क्रिकेट खेलना होता है. टॉस मैटर नहीं करता. यह हमारे लिए एक अच्छा चैलेंज है. हम यहां की कंडिशंस के बारे में जानते हैं. हमें उन्हें बड़ा स्कोर करने से रोकना होगा. हम उसी टीम के साथ खेल रहे हैं. मुझे इस प्लेइंग इलेवन में बदलाव का कोई कारण नजर नहीं आता. ''
बता दें कि आईपीएल प्वॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स 6 मैचों में 5 जीत के साथ टॉप पर है. वहीं, मुंबई इंडियंस 6 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है.

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं :

दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्टजे.

मुंबई इंडियंस का प्लेइंग XI: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज