खेल

MI vs DC IPL Final: ट्रेंट बोल्ट ने फिर लिया पहली गेंद पर विकेट, बना डाला ये रिकॉर्ड

IPL 2020 Final: ट्रेंट बोल्ट ने पहली गेंद पर लिया विकेट (Twitter- IPL)
IPL 2020 Final: ट्रेंट बोल्ट ने पहली गेंद पर लिया विकेट (Twitter- IPL)

MI vs DC IPL Final की पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने मार्कस स्टोयनिस का विकेट लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 8:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2019 के फाइनल (MI vs DC IPL Final) में ट्रेंट बोल्ट दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए मैदान में उतरे थे लेकिन सीजन खत्म होने के बाद इस टीम ने उन्हें मुंबई इंडियंस को सौंप दिया. दिल्ली कैपिटल्स का ये फैसला उन्हें कितना भारी पड़ा है ये बात ट्रेंट बोल्ट ने इस टीम को फाइनल मुकाबले में बताया. फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाजी चुनी लेकिन उसके इस फैसले को ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने गलत साबित किया. बोल्ट ने फाइनल मैच की पहली ही गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स के सबसे बड़े मैच विनर मार्कस स्टोयनिस को पैवेलियन पहुचा दिया.

बोल्ट ने दिया दिल्ली को झटका
ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर मार्कस स्टोयनिस को बाउंसर फेंकी और बल्लेबाज उसे पढ़ ही नहीं पाया. गेंद स्टोयनिस के बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर डिकॉक के दस्तानों में समा गई. इस तरह बोल्ट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बोल्ट ने इस सीजन के चारों ही मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले ही ओवर में विकेट चटकाया. बता दें बोल्ट ने आईपीएल 2020 में पहले ओवर में 8 विकेट चटकाए. ये आईपीएल में एक रिकॉर्ड है.

रहाणे का विकेट भी चटकाया
बता दें बोल्ट ने डिकॉक के बाद अजिंक्य रहाणे को भी पैवेलियन की राह दिखा दी. इस तरह बोल्ट ने इस सीजन में पावरप्ले में 16 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. उनसे पहले मुंबई इंडियंस के लिए साल 2013 में खेलने वाले मिचेल जॉनसन ने भी पावरप्ले में 16 विकेट लेने का कारनामा किया था.



MI vs DC IPL Final: मुंबई इंडियंस ने 15 विकेट लेने वाले गेंदबाज को टीम से बाहर किया!

दिल्ली के ओपनरों का खराब रिकॉर्ड
बता दें इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट गंवाने का अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया. ये टीम पहले ही ओवर में 9 विकेट गंवा चुकी है. उसके ओपनर 9 बार शून्य पर पैवेलियन लौट चुके हैं. फाइनल में भी कुछ ऐसा ही हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज