खेल

IPL 2020, DC vs MI: मुंबई इंडियंस में तीन बदलाव, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग XI

आईपीएल 2020 के पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है
आईपीएल 2020 के पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के पहले क्वालिफायर में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 9:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के पहले क्वालिफायर में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि मुंबई ने जेम्स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी और सौरभ तिवारी की जगह ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. इन तीनों को पिछले मैच में विश्राम दिया गया था.

टॉस जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा कि विकेट सूखा है और थोड़ी बहुत ओस है. बल्लेबाजी के लिए यह विकेट बेहतर है. हमारी टीम वही है, इसमें कोई बदलाव नहीं है. पृथ्वी शॉ ने पिछले 7 मैच में 49 रन बनाए हैं. फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. पिछले मैच वाली टीम होने का मतलब है कि शिमरोन हेटमायर प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं और रविचंद्रन अश्विन फिट हैं.

IPL 2020: पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस को हरा सकती है दिल्ली कैपिटल्स, जानिए कैसे?



वहीं, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा पिच काफी अच्छी लग रही है. हम जानते हैं कि हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो हमें स्कोरबोर्ड पर अच्छा टोटल टांगना होगा. हम जानते हैं कि हमारा बॉलिंग लाइन अप अच्छा है, जो किसी भी टोटल को डिफेंड कर सकता है. हमारी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव हैं.


दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह है:

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, डैनियल सैम्स, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज