खेल

IPL 2020: पहली गेंद पर आउट हुए रोहित शर्मा, ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया कि नहीं आएगा यकीन

अश्विन ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित को पवेलियन की राह दिखाई
अश्विन ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित को पवेलियन की राह दिखाई

इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए और उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 9:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) का पहला क्वालिफायर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक बल्लेबाजी का आगाज करने के लिए उतरे. दिल्ली की तरफ से डैनियल सैम्स ने गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत की. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए और उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

दूसरा ओवर फेंकने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) आए. रोहित के लिए 1.3 ओवर की गेंद पहली थी, जिस पर वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. अश्विन ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित को पवेलियन की राह दिखाई, जो रोहित की पहले स्ट्राइक गेंद थी. पहली गेंद पर डक होने के साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

IPL 2020: सौरव गांगुली ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ, बोले- उनका टाइम जल्दी आएगा



दरअसल, आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डक होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम जुड़ गया है. रोहित शर्मा आईपीएल में अबतक 13 बार डक हो चुके हैं. वहीं, हरभजन सिंह और पार्थिव पटेल भी 13-13 बार पहली गेंद पर आउट हो चुके हैं.
आईपीएल में सबसे ज्यादा डक होने वाले खिलाड़ी:
13 - रोहित शर्मा*
13 - हरभजन सिंह
13 - पार्थिव पटेल

नॉकआउट/प्लेऑफ में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड:
19 पारियां
229 रन
12.72 औसत
101.32 स्ट्राइक रेट
3 बार डक

रोहित शर्मा को आईपीएल में गोल्डन डक करने वाले गेंदबाज:
उमेश यादव
जोफ्रा आर्चर
रवितचंद्रन अश्विन

ब्रैड हॉग ने चुनी IPL 2020 लीग स्टेज की बेस्ट प्लेइंगXI, विराट-राहुल को रखा बाहर



बता दें कि इस मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि मुंबई इंडियंस ने जेम्स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी और सौरभ तिवारी की जगह ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को प्लेइंग इलेवन में रखा है. इन तीनों को पिछले मैच में विश्राम दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज