LIVE NOW

MI VS KKR Live Score: मुंबई ने कोलकाता को 10 रनों से हराया

IPL 2021, MI VS KKR Live Cricket Score: मुंबई इंडियंस को आंद्रे रसेल ने पहुंचाई जबर्दस्त चोट, महज 15 रन देकर 5 विकेट लिये. सूर्यकुमार यादव ने 56 रन बनाए

Hindi.news18.com | April 14, 2021, 12:17 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 14, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, 2021

Match 5 | 13 April, 2021 | एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से हराया

Man of the Match: राहुल चाहर

बल्लेबाज़RB4s6sSR
दिनेश कार्तिक8110072.72
हरभजन सिंह2200100
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
ट्रेंट बोल्ट40272006.75
मार्को जेंसन20170008.5
11:48 pm (IST)

मुंबई इंडियंस की अंक तालिका में धमाकेदार वापसी


11:19 pm (IST)

आखिरी 5 ओवर में कोलकाता को बस 31 रन चाहिए थे और उसके हाथ में 6 विकेट थे लेकिन अंत में मुंबई ने मैच 10 रनों से जीत लिया.

11:18 pm (IST)

मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2021 में पहली जीत, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से हराया

11:12 pm (IST)

20वां ओवर- ट्रेंट बोल्ट आए हैं गेंदबाजी करने...15 रन बचाने हैं.
रसेल पहली गेंद पर एक ही रन बना पाए. अब 5 गेंद पर 14 रन. 
दूसरी गेंद पर एक ही रन...लगातार स्लोअर गेंद फेंक रहे हैं. इस पिच पर बड़े शॉट खेलने आसान नहीं.
तीसरी गेंद पर आउट. रसेल ने बोल्ट को कैच दे दिया. 15 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट.
चौथी गेंद पर पैट कमिंस बोल्ड. केकेआर के हाथ से ये मैच निकल चुका है.

11:06 pm (IST)

19वां ओवर- जसप्रीत बुमराह की पहली गेंद पर एक ही रन बना. दिनेश कार्तिक का अच्छा शॉट.
दूसरी गेंद पर भी एक ही रन...रसेल शॉट खेलने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन गेंद बल्ले पर ढंग से नहीं लग रही.
तीसरी गेंद पर भी एक रन. चौथी गेंद पर भी एक ही रन. कोलकाता को बड़े शॉट्स की जरूरत.पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं. कोलकाता को 7 गेंदों पर 15 रनों की जरूरत. आखिरी गेंद भी खाली. 6 गेंद पर 15 रनों की जरूरत. बुमराह ने चार ही रन दिये. 

11:04 pm (IST)

18वां ओवर- कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ी राहत. क्रुणाल पंड्या की गेंद पर बुमराह ने रसेल का कैच छोड़ा. रसेल का दूसरा कैच छूटा. सफलता नहीं मिली लेकिन क्रुणाल ने महज 3 रन दिये. कोलकाता को 2 ओवर में 19 रनों की दरकार. 

11:00 pm (IST)

कोलकाता को 3 ओवर में 22 रनों की जरूरत. क्रुणाल पंड्या और बुमराह का 1-1 ओवर बचा हुआ है.

10:56 pm (IST)

17वां ओवर- जसप्रीत बुमराह अटैक पर वापस आए हैं. मुंबई को विकेट की तलाश और केकेआर को संभलकर रन बनाने की. दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया. रसेल स्ट्राइक पर, ये मुकाबला देखने लायक होगा. तीसरी गेंद बुमराह ने नो बॉल फेंकी और रसेल को फ्री हिट मिली. फ्री हिट पर रसेल ने चौका लगाया. किसी फील्डर के पास हिलने तक का मौका नहीं.

10:50 pm (IST)

16वां ओवर- कोलकाता को एक और झटका, शाकिब अल हसन आउट. क्रुणाल पंड्या ने विकेट लिया. बड़ा शॉट खेलने के फेर में सूर्यकुमार को कैच दे बैठे शाकिब. 9 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. पांचवीं गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने रसेल का कैच छोड़ा. अपनी ही गेंद पर आसान सा कैच टपका दिया. मुंबई इंडियंस से बड़ी गलती.

10:45 pm (IST)

राहुल चाहर ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिये. 

LOAD MORE
नई दिल्ली. राहुल चाहर और कृणाल पंड्या की शानदार फिरकी गेंदबाजी के दम पर पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हराकर सत्र की पहली जीत दर्ज की. केकेआर को आखिरी पांच ओवरों में जीत के लिए 31 रन चाहिये थे और छह विकेट बचे हुए थे लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने उनके जबड़े से जीत को छीन लिया. राहुल ने चार ओवर में 27 रन देकर चार विकेट लिये तो वहीं कृणाल ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन खर्च कर एक विकेट चटकाया. ट्रेंट बोल्ट ने भी आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर दो विकेट चटकाये. उन्होंने चार ओवर में 27 रन दिये.

आंद्रे रसेल के आखिरी ओवरों में पांच विकेट लिये जिससे मुंबई इंडियन्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 152 रन पर ऑल आउट हो गयी. नीतीश राणा और शुभमन गिल की पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी के बाद भी केकेआर की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी. नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुंबई इंडियंस की टीम महज 152 रन ही बना सकी. मुंबई को सबसे ज्यादा नुकसान आंद्रे रसेल ने पहुंचाया, जिन्होंने 2 ओवर में महज 15 रन देकर 5 विकेट लिये. रसेल इस सीजन में पांच विकेट झटकने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. मुंबई की ओर से सिर्फ सूर्यकुमार यादव ने 56 रनों की पारी खेली. मुंबई की शुरुआत खराब रही, उसने क्विंटन डिकॉक का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज सिर्फ 2 रन ही बना पाया. वरुण चक्रवर्ती ने मुंबई को पहला झटका दिया. हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार और कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को संभाला और पावरप्ले में मुंबई का स्कोर 42 रन तक पहुंचाया. दोनों ही बल्लेबाजों ने महज 37 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. सूर्यकुमार यादव ने अपने ही अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 33 गेंदों में अर्धशतक लगाया लेकिन 56 के निजी स्कोर पर वो शाकिब अल हसन की गेंद पर विकेट दे बैठे. इसके बाद इशान किशन महज 1 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने. कप्तान रोहित शर्मा को 43 रनों के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने आउट किया. हार्दिक पंड्या भी अपने हाथ नहीं दिखा सके और 17 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए. पोलार्ड भी सिर्फ 5 रन बनाकर निपट गए, उन्होंने रसेल ने आउट किया. रसेल ने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर जेनसन को भी आउट किया. इसके बाद रसेल ने बुमराह, क्रुणाल पंड्या और राहुल चाहर को आउट कर आईपीएल में अपने सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल कर लिये.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, मार्को जेनसन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज