माइकल क्लार्क चाहते हैं टिम पेन के बाद पैट कमिंस को सौंपी जाए टेस्ट कप्तानी

क्लार्क को उम्मीद है कि पेन के बाद कमिंस को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी. (ICC Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) को उम्मीद है कि टिम पेन के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummis) को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी.

  • Share this:
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) को उम्मीद है कि टिम पेन के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummis) को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी. 36 साल के टिम पेन (Tim Paine) अपने करियर के आखिरी मोड़ पर हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. कुछ स्टीव स्मिथ को फिर कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं जबकि क्लार्क का कहना है कि कमिंस को यह जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए.

    उन्होंने कहा, ''पैट कमिंस इसके लिए तैयार है. मुझे खुशी है कि उसे पूर्णकालिक उपकप्तानी दी गई है.'' स्मिथ को 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद कप्तानी छोड़नी पड़ी थी, चूंकि उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था. उसके बाद से पेन टेस्ट टीम के और आरोन फिंच वनडे टीम के कप्तान हैं.

    टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, बुमराह के शॉट से ग्रीन के सिर पर लगी गेंद- VIDEO

    क्लार्क ने कहा, ''अभी एरॉन फिंच अपना काम बखूबी कर रहे हैं और टिम पेन भी. पैट कमिंस के पास सीखने और अनुभव लेने का मौका है. उम्मीद है कि उसे कुछ मैचों में कप्तानी दी जाएगी. चाहे ऑस्ट्रेलिया ए के लिए या अभ्यास मैच में.''

    उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि कप्तानी के लिए गेंदबाज की बजाय बल्लेबाज ही सही रहते हैं. उन्होंने कहा, ''ऐसा कुछ नहीं है. आजकल इतना क्रिकेट हो रहा है कि बल्लेबाज चोटिल हो जाते हैं. गेंदबाज चोटिल हो जाते हैं.उन्हें आराम देना होता है. सही व्यक्ति कप्तान होना चाहिए, चाहे गेंदबाज हो या बल्लेबाज.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.