कोलकाता नाइट राइडर्स के इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाना चाहते हैं माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कमान फिलहाल टिम पेन के हाथों में है (PIC: AP)

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कमान फिलहाल टिम पेन के हाथों में है (PIC: AP)

माइकल क्लार्क का मानना है कि 27 वर्षीय उप कप्तान पैट कमिंस तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने के सबसे योग्य उम्मीदवार हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी पर चर्चा छिड़ी हुई है. फिलहाल टिम पेन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम जबकि एरॉन फिंच टी20 और वनडे के कप्तान हैं. स्टीव स्मिथ ने हाल में ही कहा कि अगर उन्हें फिर से मौका मिलता है तो वह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना पसंद करेंगे. स्मिथ को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था. इस कारण उन्हें अपनी कप्तानी भी गंवानी पड़ी थी. हालांकि हेड कोच जस्टिन लैंगर ने साफ कहा है कि अभी ऐसी कोई संभावना नहीं है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया को 2015 में वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले माइकल क्लार्क ने इस पद के लिए पैट कमिंस का नाम सुझाया है. कमिंस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं.

क्लार्क का मानना है कि 27 वर्षीय उप कप्तान पैट कमिंस तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने के सबसे योग्य उम्मीदवार हैं. फॉक्स क्रिकेट ने क्लार्क के हवाले से लिखा है, "सिर्फ इसलिए कि कमिंस यह नहीं कह रहे हैं कि मुझे अगला कप्तान होना चाहिए और मैं तैयार हूं ... इसका मतलब यह नहीं है कि वह अच्छे लीडर नहीं हैं." क्लार्क ने ये भी कहा है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मिचेल स्टार्क और नाथन लायन जैसे दिग्गज उनको कप्तानी में मदद कर सकते हैं. बता दें कि कमिंस घरेलू क्रिकेट में न्यू साउथ वेल्स टीम की कप्तानी करते हैं. इस टीम में कमिंस की कप्तानी में वॉर्नर, स्मिथ, मोजेज हेनरिक्स, स्टॉर्क, जोश हेजलवुड और लायन खेलते हैं.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 में नहीं बिकने को जेसन रॉय ने बताया था शर्मनाक, अब सनराइजर्स हैदराबाद ने दिया मौका
IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल पर आरसीबी को पूरा भरोसा, इस सीजन में निभाएंगे यह जिम्मेदारी

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन फिलहाल कप्तान बदलने पर विचार नहीं कर रहा है. जस्टिन लैंगर ने  कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तानी पद अभी उपलब्ध नहीं है. एबीसी स्पोर्ट के अनुसार लैंगर ने कहा, 'हमारे पास दो बहुत अच्छे कप्तान हैं और आगे हमें दो महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं एशेज और टी20 विश्व कप में खेलना है. हमारा भविष्य उज्ज्वल दिखता है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज