• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इस दिग्गज ने खड़े किए नंबर 1 बल्लेबाज पर सवाल, कहा ये कप्तानी के लायक नहीं

इस दिग्गज ने खड़े किए नंबर 1 बल्लेबाज पर सवाल, कहा ये कप्तानी के लायक नहीं

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दिग्गज बल्लेबाजों में हैं शामिल

ऑस्ट्रेलिया को 2015 वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) अपने बयान से पलट गए हैं, उन्होंने एक बड़ा बयान दे डाला है

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने बड़ा बयान दे डाला है. माइकल क्लार्क ने कहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी के लायक नहीं हैं और उन्हें बिलकुल भी टीम का नेतृत्व नहीं सौंपना चाहिए. फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने अपनी राय रखी. हालांकि दिलचस्प बात ये है कि एक महीने पहले ही क्लार्क ने स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तान बनाने की बात कही थी लेकिन अब वो अपनी बात से पलट गए हैं.

    स्मिथ नहीं पैट कमिंस बनें कप्तान
    बता दें गेंद के साथ छेड़छाड़ के दोषी पाए जाने के बाद स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन और दो सालों तक कप्तान नहीं बनने का प्रतिबंध लगा था. अब स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर लगा प्रतिबंध खत्म होने वाला है और इसी मुद्दे पर माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए अपनी राय रखी. क्लार्क ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में ऐसा रिवाज है कि बेस्ट खिलाड़ी ही कप्तान बनना चाहिए लेकिन ये गलत है. मुझे लगता है कि बेस्ट कप्तान को ही कप्तान बनना चाहिए. स्टीव स्मिथ कप्तानी के लायक नहीं हैं.'

    क्लार्क (Michael Clarke) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) को कप्तान बनाने की वकालत की. उन्होंने कहा, 'पैट कमिंस बिलकुल फिट हैं और वो अब तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि उन्हें टीम का अगला कप्तान होना चाहिए.' बता दें पैट कमिंस दुनिया के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज हैं और हाल ही में आईपीएल 2020 की बोली में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था.

    स्टीव स्मिथ की दावेदारी मजबूत
    वैसे माइकल क्लार्क भले ही स्टीव स्मिथ के खिलाफ बयान दे रहे हों लेकिन उनकी कप्तानी की दावेदारी काफी मजबूत है. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने गजब का प्रदर्शन किया था और जब से उन्होंने वापसी की है तभी से कंगारू टीम का प्रदर्शन सुधर गया है. वो अकसर मैदान पर टेस्ट में टिम पेन और वनडे-टी20 में एरॉन फिंच को सलाह देते दिखाई देते हैं.

    स्टीव स्मिथ ने वापसी के बाद भी दमदार प्रदर्शन किया है. एशेज में स्टीव स्मिथ ने 4 टेस्ट मैचों में 100 से ज्यादा के औसत से 774 रन ठोक डाले थे, जिसमें 3 शतक और 3 अर्धशतक शामिल थे. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने 114.50 के औसत से 229 रन बनाए और वर्ल्ड कप में उन्होंने 4 अर्धशतकों की मदद से 379 रन ठोके.

    शर्मनाक हार से बौखलाए कोहली, प्रेस काॅन्फ्रेंस में सवाल पूछे जाने पर भड़के

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज