स्किन कैंसर से पीड़ित माइकल क्लार्क की हुई सर्जरी, सामने आई फोटो

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 11:38 PM IST
स्किन कैंसर से पीड़ित माइकल क्लार्क की हुई सर्जरी, सामने आई फोटो
स्किन कैंसर से पीड़ित माइकल क्लार्क की हुई सर्जरी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क स्किन कैंसर (Michael Clarke Skin Cancer) से पीड़ित हैं, उनके चेहरे के बाद अब माथे पर सर्जरी की गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 11:38 PM IST
  • Share this:
2015 में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क स्किन कैंसर (Michael Clarke Skin Cancer)  से पीड़ित हैं. साल 2006 में उन्हें पहली बार पता चला था कि वो स्किन कैंसर से पीड़ित हैं. उनके चेहरे और माथे पर स्किन कैंसर है. रविवार को माइकल क्लार्क ने इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर की जिसमें उन्होंने जानकारी दी कि उनके माथे की सर्जरी हो गई है. बता दें ये क्लार्क की चौथी सर्जरी है, इससे पहले वो चेहरे की भी सर्जरी करा चुके हैं.

क्लार्क ने युवाओं को दी सतर्क रहने की सलाह
माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने अपनी फोटो शेयर करते हुए युवा खिलाड़ियों को अपनी त्वचा को सूरज से बचाने की सलाह दी. क्लार्क ने लिखा कि युवाओं को सूरज से बचने के लिए सही कदम उठाने जरूरी हैं.

2006 में भी हुई थी माइकल क्लार्क की सर्जरी


बता दें माइकल क्लार्क साल 2010 से कैंसर काउंसिल के एबेंसडर हैं. साल 2014 में वो कैंसर काउंसिल के विज्ञापन कैंपेन से जुड़े थे जिसमें उन्होंने युवा खिलाड़ियों को अपनी त्वचा को बचाने की सलाह भी दी थी.

साल 2006 में भी हुई थी माइकल क्लार्क की सर्जरी


इन क्रिकेटर्स ने दी है कैंसर को मात
Loading...

बता दें माइकल क्लार्क के अलावा और भी क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने कैंसर को मात दी है. इसमें टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह भी हैं जो साल 2011 में कैंसर से पीड़ित हुए थे. वर्ल्ड कप जिताने के बाद युवराज सिंह को कैंसर हो गया था लेकिन इंग्लैंड में इलाज के बाद वो इस गंभीर बीमारी को मात देने में कामयाब रहे. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर जेपी यादव, एश्ले नौफ्की भी कैंसर को मात दे चुके हैं.

क्रिकेटर्स को स्किन कैंसर होने का खतरा ज्यादा
बता दें ज्यादा वक्त तक सूरज की रोशनी में रहने की वजह से स्किन कैंसर होने का खतरा होता है. क्रिकेट खिलाड़ी ज्यादा वक्त तक धूप में रहते हैं, ऐसे में उनपर सूरज का ज्यादा असर हो सकता है.

एक टी20 मैच जिसमें बने 7 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़ी-बड़ी टीमों के कारनामे ध्‍वस्‍त

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पेट किया कम, फोटो हुई वायरल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 9:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...