अपनी गेंदों से बल्लेबाजों मे खौफ भरने वाला गेंदबाज हुआ भावुक, कहा -पता नहीं कब तक...

अपनी गेंदों से बल्लेबाजों मे खौफ भरने वाला गेंदबाज हुआ भावुक, कहा -पता नहीं कब तक...
माइकल होल्डिंग लंबे समय से कमेंट्री से जुड़े हैं

माइकल होल्डिंग (Michael Holding) दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में शामिल है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद अकसर खिलाड़ी कमेंट्री का रुख करते हैं. दिग्गज खिलाड़ियों के फैंस के लिए भी यह बड़ा मौका होता है कि वह किसी तरह उनके पसंदीदा खिलाड़ी के साथ खेल से जुड़े रहते हैं. हालांकि वेस्टइंडीज के दिग्गज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने अपने इस नए रोल को अलविदा कहने का मन बना लिया है.

कमेंट्री को अलविदा कह सकते हैं होल्डिंग
विंडीज के इस 66 साल के दिग्गज ने कहा, 'बारबाडोस में एक रेडियो टॉकशो में कहा, 'मुझे नहीं पता कि 2020 के बाद कितनी कमेंट्री कर सकूंगा. मैं 66 वर्ष का हो गया हूं. 36 या 46 या 56 साल का नहीं हूं.' उन्होंने कहा, 'मैने चैनल से कह दिया है कि इस समय एक साल से ज्यादा का वादा नहीं कर सकता. यदि यह साल पूरा ही खराब हो जाता है तो 2021 के बारे में सोचूंगा.' विश्व क्रिकेट में सबसे मशहूर कमेंटेटरों में से एक 66 वर्ष के होल्डिंग (Michael Holding)  पिछले 21 साल से स्काइ स्पोर्ट्स से जुड़े हैं .

वैश्विक क्रिकेट में एक समय पर वेस्टइंडीज का दबदबा था और कोई भी टीम उनके सामने टिक नहीं पाती थी. उन्होंने लगातार दो वर्ल्ड कप अपने नाम किए थे. कैरेबियाई टीम के इस दबदबे की वजह से उसके तेज गेंदबाजों को माना जाता था और होल्डिंग (Michael Holding)  के साथ एंडी रॉबर्ट्स, कोलिन क्राफ्ट और जोएल गार्नर की गेंदबाजों की चौकड़ी का इसमें महत्वपूर्ण योगदान था.



बल्लेबाजों में था माइकल होल्डिंग का खौफ


 होल्डिंग (Michael Holding) ने 28 दिसंबर को ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था.  उनका डेब्यू बेहद निराशाजनक रहा था और वे इस मैच में दोनों पारियों में कुल मिलाकर 127 रन देने के बावजूद कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. होल्डिंग ने अपने 12 साल के टेस्ट करियर में 60 टेस्ट मैचों में 23.68 की औसत से 249 विकेट लिए थे. उन्होंने 102 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 21.36 की औसत से 142 विकेट हासिल किए. . एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 92 रनों पर 8 विकेट तथा टेस्ट मैच में 149 रनों पर 14 विकेट रहा. वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रनों पर 5 विकेट रहा.

सरफराज अहमद को कहा था आलू, अब खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर पीसीबी ने उठाया ये कदम

Coronavirus के बीच कार लेकर निकला टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर, कट गया चालान, IPL में 5 साल बाद हुई थी वापसी
First published: April 9, 2020, 6:38 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading