• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर खड़े किए इस दिग्गज ने सवाल, कहा-असली रफ्तार के खिलाफ खेलते देखना चाहता हूं

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर खड़े किए इस दिग्गज ने सवाल, कहा-असली रफ्तार के खिलाफ खेलते देखना चाहता हूं

नई दिल्ली. रोहित शर्मा, युवराज सिंह और बजरंग पूनिया जैसे स्टार खिलाड़ियों के अलावा ओलंपियन साक्षी मलिक और दीपा करमाकर ने #playforindia पहल का समर्थन किया है जिसका लक्ष्य कोविड-19 महामारी के कारण जीविका प्रभावित होने के कारण मुसीबत का सामना कर रहे खेलों से जुड़े लोगों की मदद करना है.

नई दिल्ली. रोहित शर्मा, युवराज सिंह और बजरंग पूनिया जैसे स्टार खिलाड़ियों के अलावा ओलंपियन साक्षी मलिक और दीपा करमाकर ने #playforindia पहल का समर्थन किया है जिसका लक्ष्य कोविड-19 महामारी के कारण जीविका प्रभावित होने के कारण मुसीबत का सामना कर रहे खेलों से जुड़े लोगों की मदद करना है.

वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) क्या तेज गेंदबाजों के खिलाफ नहीं खेल पाते?

  • Share this:
    नई दिल्ली. वनडे में 29 शतक, तकरीबन 50 का औसत. वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक ठोकने वाले इकलौते बल्लेबाज, टी20 में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाज. ये आंकड़े बताते हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) किस कद के बल्लेबाज हैं. तेज गेंदबाज हो या स्पिनर, कोई रोहित शर्मा के कहर से नहीं बच पाता. लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का कुछ और ही मानना है. माइकल होल्डिंग ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे सुनकर ऐसा लग रहा है कि रोहित शर्मा तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं.

    रोहित शर्मा पर ये बोले होल्डिंग
    वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान कहा कि वो टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलते देखना चाहते हैं. होल्डिंग का मानना है कि अच्छे बल्लेबाजों के लिए अच्छे तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपने स्वभावित शॉट्स खेल पाना मुश्किल है. इंस्टाग्राम लाइव के दौरान होल्डिंग से पूछा गया कि वो आधुनिक आक्रामक बल्लेबाजों को किस तरह की गेंदबाजी करना चाहेंगे. इस पर होल्डिंग बोले, रोहित शर्मा और एबी डिविलियर्स के पास कई तरह के शॉट्स हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आज के बल्लेबाज गेंदबाजों की रफ्तार के मुताबिक अपने शॉट लगाते हैं. आप जिन खिलाड़ियों और जिन शॉट्स के बारे में बात कर रहे हैं, मैं उन्हें असली रफ्तार के खिलाफ शॉट लगाते देखना चाहूंगा.'

    होल्डिंग ने कहा कि वो डेल स्टेन, ब्रेट ली और शोएब अख्तर के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी देखना चाहेंगे. होल्डिंग बोले अगर रोहित शर्मा उनकी गेंदों पर भी अपने सामान्य शॉट खेल पाएंगे तो थोड़ी चिंता की बात होगी. होल्डिंग बोले की जिस तरह की गेंदबाजी वो खुद करते थे उसे देखते हुए वो रोहित और डिविलियर्स के शॉट्स के बारे में चिंतित नहीं होते.

    माइकल होल्डिंग का करियर
    बता दें माइकल होल्डिंग अपने जमाने के बेहतरीन तेज गेंदबाज थे. उनकी रफ्तार के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज पानी भरते थे. माइकल होल्डिंग ने टेस्ट करियर में 60 मैचों में 249 विकेट झटके, वहीं वनडे में उन्होंने 102 मैचों में 142 विकेट लिये. होल्डिंग के नाम 778 फर्स्ट क्लास विकेट और 343 लिस्ट ए विकेट हैं.

    सचिन तेंदुलकर को आउट करने के बाद खतरे में पड़ गई थी इस गेंदबाज की जान!

    अफरीदी ने दोहराई पीओके की बात, लोगों ने कहा- भिखारियों के नहीं खेलना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज