होम /न्यूज /खेल /MS धोनी की CSK का कौन होगा उत्तराधिकारी, कोच ने किया इशारा

MS धोनी की CSK का कौन होगा उत्तराधिकारी, कोच ने किया इशारा

कोच ने CSK की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है (PIC: PTI)

कोच ने CSK की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है (PIC: PTI)

MS Dhoni Successor in CSK: इस बात की चर्चा है कि चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी के बाद आखिरकार कप्तान की भूमि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी शुरुआत से ही महेंद्र सिंह धोनी कर रहे है.
आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा ने कुछ मैचों में CSK की कप्तानी की थी.
जडेजा के असफल रहने पर कप्तानी फिर से धोनी के पास आ गई थी.

नई दिल्ली. अनुभवी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज माइकल हसी ने ऋतुराज गायकवाड़ और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच समानता की ओर इशारा किया है. हसी सीएसके के बल्लेबाजी कोच भी हैं. उन्होंने गायकवाड़ और धोनी के साथ मिलकर काम किया है. जबकि दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूर्व में सीएसके के लिए धोनी के नेतृत्व में खेल भी चुके हैं. गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीतकर अपना एक बड़ा नाम बनाया है. उन्होंने कुछ शुरुआती बाधाओं के बाद 2022 संस्करण में भी अच्छा प्रदर्शन किया.

माइकल हसी ने जोर देकर कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ की अन्य खिलाड़ियों से चीजों को बहुत जल्दी लेने की एक शानदार आदत है और वह सीएसके के कप्तान को भी काफी करीब से देखते हैं. हंसी ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, ”वह जाहिर तौर पर धोनी को काफी करीब से देखते हैं. और उनके बारे में दूसरी प्रभावशाली बात यह है कि वह उन चीजों को चुन लेता है, जो अन्य खिलाड़ी इतनी जल्दी नहीं उठाते. वह एक सेल्फ मेड क्रिकेटर हैं और जाहिर तौर पर आपको रास्ते में मदद की जरूरत है और वह अन्य खिलाड़ियों से नई चीजें सीखने में काफी अच्छा है.”

केएल राहुल की पर्सनल लीव को BCCI ने किया अप्रूव, जानें जनवरी में कब करेंगे आथिया शेट्टी से शादी

इसके साथ ही माइकल हसी ने सुझाव दिया कि ऋतुराज गायकवाड़ बहुत शांत और स्वभाव के हैं और भविष्य में एक शानदार नेता बनने की सभी साख रखते हैं. उन्होंने कहा, ”मुझे यकीन नहीं है कि सीएसके में भविष्य की क्या योजना है, लेकिन धोनी की तरह वह बहुत शांत हैं. जब धोनी की तरह दबाव से निपटने की बात आती है तो वह वास्तव में बहुत शांत रहते हैं और वह खेल के बहुत अच्छे रीडर हैं और जैसा कि मैंने पहले कहा था, वह बहुत चौकस है और मुझे लगता है कि लोग उनके स्वभाव के कारण उनकी ओर आकर्षित होते हैं.”

RBI में जॉब करते हैं केएल राहुल, मां की डांट ने लॉकडाउन में पूरी करवाई थी डिग्री

उन्होंने आगे कहा, ”चरित्र और व्यक्तित्व… और वे उसके आसपास रहना पसंद करते हैं. उनके पास कुछ उत्कृष्ट नेतृत्व गुण हैं.” महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी मैच के दौरान एक ओवर में सात छक्के लगाकर इतिहास रचा था. उन्होंने राष्ट्रीय कॉल-अप के लिए दोहरा शतक भी लगाया. हसी ने भारत जैसे देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए प्रतियोगिता के बारे में बात की.

उन्होंने कहा, ”जब वह फॉर्म में होते हैं तो वह इतने शानदार खिलाड़ी होते हैं कि आपको उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है. यहां तक ​​कि जब हम सीएसके में हैं, तब भी उनकी चर्चा भारत को लेकर होती है. मैं जानता हूं कि मुकाबला कड़ा है और भारत में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, इसलिए आपको रन बनाते रहना होगा. और 50 और 60 या सिर्फ 100 नहीं. अगर आप आते हैं और सौ बनाते हैं, तो आपको इसे 150 या 200 जैसा बनाना होगा.”

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL, Ms dhoni, Ravindra jadeja, Ruturaj gaikwad

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें