माइकल हसी कोरोना की वजह से बड़ी मुसीबत में फंसे, अब क्या करेगी चेन्नई सुपरकिंग्स ?

IPL 2021: माइकल हसी भारत में फंसे (फोटो साभार-माइक हसी ट्विटर)

IPL 2021: माइकल हसी भारत में फंसे (फोटो साभार-माइक हसी ट्विटर)

एक ओर जहां ऑस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी रविवार को मालदीव से स्वदेश लौटने वाले हैं वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी (Michael Hussey) बड़ी मुसीबत में दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव चले गए थे क्योंकि उनके देश ने भारत से आने वाले विमानों पर रोक लगा रखी है. खबर है कि रविवार को ये सभी ऑस्ट्रेलियाई अपने देश लौट जाएंगे लेकिन आपको बता दें माइकल हसी के लिए एक बड़ी मुसीबत पैदा हो गई है. माइकल हसी (Michael Hussey) अब भी भारत में हैं और अब वो मालदीव भी नहीं जा पाएंगे.

दरअसल मालदीव ने दक्षिण एशियाई देशों के लोगों के वीजा निलंबित कर दिये हैं, जिसमें भारत भी शामिल है. मतलब भारत से भी कोई मालदीव नहीं जा पाएगा. माइकल हसी के लिए ये बुरी खबर है क्योंकि वो अभी भारत में ही हैं और उन्हें रविवार से पहले मालदीव पहुंचना था लेकिन अब वीजा बैन की वजह से वो वहां नहीं जा पाएंगे.

भारत में ही रहेंगे माइकल हसी?

माइकल हसी आईपीएल 2021 के दौरान कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे और उन्हें दिल्ली से चेन्नई एयरलिफ्ट किया गया था. हसी के भारत से मालदीव जाने से पहले तीन कोविड टेस्ट होने थे. पहले टेस्ट में वो नेगेटिव पाए गए लेकिन दूसरे टेस्ट में वो एक बार फिर कोरोना पॉजीटिव पाए गए. माइकल हसी को एक बार फिर क्वारंटीन कर दिया गया. अब मालदीव ने भारत से आने वाली उड़ानों पर ही प्रतिबंध लगा दिया है तो ऐसे में माइकल हसी को अगले कुछ दिनों तक भारत में ही रहना होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इनसाइड स्पोर्ट को बातचीत में बताया कि अभी हसी का एक और कोविड टेस्ट होना है इसके बाद उनपर फैसला लिया जाएगा.
38 ऑस्ट्रेलियाई रविवार को लौंटेग स्वदेश

इंडियन प्रीमियर लीग स्थगित होने के बाद अभी मालदीव में फंसे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर, प्रशिक्षक और कमेंटेटर विशेष विमान से रविवार को स्वदेश लौट सकते हैं हालांकि उन्हें अब भी अपनी सरकार से इसके लिये पुष्टि की प्रतीक्षा है. आईपीएल 2021 को निलंबित किये जाने के बाद 14 खिलाड़ियों सहित कुल 38 ऑस्ट्रेलियाई छह मई को मालदीव चले गये थे क्योंकि उनकी सरकार ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत से 15 मई तक उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है.

कोरोना से युजवेंद्र चहल के पिता की हालत बेहद गंभीर, धनश्री वर्मा की आंटी की मौत



ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, 'अभी जो योजना तैयार की जा रही है उसके अनुसार 38 लोगों का समूह रविवार 16 मई को विशेष विमान से मालदीव से मलेशिया होते हुए सिडनी लौट सकता है जहां उन्हें 14 दिन के कड़े पृथकवास पर रहना होगा. ' इसमें हालांकि कहा गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया को अब भी आस्ट्रेलियाई सरकार से मालदीव में फंसे आस्ट्रेलियाई नागरिकों को 15 मई के बाद स्वदेश लौटने की अनुमति मिलने की प्रतीक्षा है. रिपोर्ट में कहा गया है, 'क्रिकेट आस्ट्रेलियाई, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ और बीसीसीआई को आस्ट्रेलियाई सरकार से इसकी पुष्टि की प्रतीक्षा है कि क्या उन लोगों को 15 मई के बाद स्वदेश लौटने की अनुमति दी जाएगी जो हाल तक भारत में थे. ' (भाषा के इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज