Home /News /sports /

India vs England: जो रूट को 100वें टेस्ट पर जर्सी क्यों नहीं दी? माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर साधा निशाना

India vs England: जो रूट को 100वें टेस्ट पर जर्सी क्यों नहीं दी? माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर साधा निशाना

जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में भारत के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है (फोटो-News 18)

जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में भारत के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है (फोटो-News 18)

India vs England: ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर भारत की यादगार जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने नाथन लायन (Nathan Lyon) को टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी दी थी.

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेले गए पहले टेस्ट मैच को मेहमान टीम ने 227 रन से जीत लिया. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने इस मैच में दोहरा शतक जड़ा और मैन ऑफ द मैच बने. रूट के लिए यह मैच इसलिए भी खास था क्योंकि यह उनके टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला था. रूट 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने मैच खत्म होने के बाद एक सवाल उठाया है. उन्होंने पूछा है कि क्या टीम इंडिया ने जो रूट को साइन की हुई जर्सी दी है?

    बता दें कि ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर भारत की यादगार जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने नाथन लायन को टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी दी थी. गाबा में नाथन लायन अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे थे. वॉन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “भारत ने नाथन लायन को गाबा में टेस्ट जीतने के बाद उनके 100वें मैच पर साइन जर्सी दी थी…क्या मैच हारने के बाद रूट को यह मिली है? क्या कोई पुष्टि कर सकता है?

    बता दें कि जो रूट इंग्लैंड के संयुक्त रूप से सबसे सफल कप्तान बन गए हैं और उन्होंने माइकल वॉन की बराबरी कर ली है. रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट हराकर और चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है और भारतीय टीम चौथे स्थान पर लुढ़क गई है.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: ड्रीम 11-अनअकैडमी टाइटल प्रायोजक की दौड़ में, चीनी कंपनी वीवो की होगी विदाई

    IND VS ENG: दूसरे टेस्ट में भारत को खिलानी चाहिए ये टीम, तभी इंग्लैंड के खिलाफ होगी वापसी!

    रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने 47 टेस्टों में 26 जीत हासिल की है. माइकल वॉन ने अपनी कप्तानी में 51 टेस्टों में 26 मैच जीते थे. रूट ने एशिया में छह टेस्टों में कप्तानी की है और सभी छह टेस्ट जीते हैं. उन्होंने श्रीलंका में लगातार पांच मैच जीते हैं. एशिया में किसी विदेशी कप्तान के सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में रूट से आगे वेस्टइंडीज के महान कप्तान क्लाइव लॉयड (17 टेस्ट में सात जीत) और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (21 टेस्ट में आठ जीत) हैं.

    Tags: Cricket news, India Vs England, Joe Root, Joe Root 100th Test, Michael vaughan, Nathan Lyon

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर