Home /News /sports /

माइकल वॉन का अजीब बयान, कहा- ऑयन मॉर्गन को ज्यादा ताकत दी तो होगा इंग्लैंड का नुकसान

माइकल वॉन का अजीब बयान, कहा- ऑयन मॉर्गन को ज्यादा ताकत दी तो होगा इंग्लैंड का नुकसान

IND VS ENG: माइकल वॉन को अपने ही वनडे-टी20 कप्तान ऑयन मॉर्गन से क्यों है डर? (PC- ऑयन मॉर्गन इंस्टाग्राम)

IND VS ENG: माइकल वॉन को अपने ही वनडे-टी20 कप्तान ऑयन मॉर्गन से क्यों है डर? (PC- ऑयन मॉर्गन इंस्टाग्राम)

इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने एक लेख के जरिये इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधा. वॉन के मुताबिक जो रूट (Joe Root) के साथ नाइंसाफी हो रही है.

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा कि रोटेशन नीति से अलग टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने की छूट मिलनी चाहिए जैसे कि वनडे और टी20 के कप्तान ऑयन मॉर्गन के साथ है. वॉन ने ‘टेलीग्राफ’ के अपने कॉलम में लिखा कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में कमजोर टीम उतरी, जहां जोस बटलर और मोईन अली जैसे खिलाड़ी सीरीज के बीच में ही स्वदेश लौट आये और वो वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ होंगे.

    वॉन ने लिखा, ' यह बहुत स्पष्ट है कि इंग्लैंड क्रिकेट की नेतृत्व शक्ति किसके पास है. यह ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) के साथ है ना कि जो रूट के पास.' उन्होंने कहा, ' मुझे पूरा यकीन है कि मोर्गन चयनकर्ताओं और एशले जाइल्स के पास गए और कहा कि वह इस साल ट्वेंटी20 में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चाहते हैं, ताकि अक्टूबर में भारत में होने वाले विश्व कप (टी20) के लिए टीम बना सकें. उनकी इच्छा की पूर्ति हुई.' भारतीय टीम ने श्रृंखला को 3-1 से अपने नाम कर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए जगह पक्की की.

    रोटेशन पॉलिसी से टेस्ट टीम हुई कमजोर-वॉन
    एशेज खिताब जीतने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा, ' मैं रोटेशन नीति को समझता हूं. कोई भी इसके खिलाफ नहीं है कि खिलाड़ियों को जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) से ब्रेक की जरूरत है. खेल के सबसे लंबे प्रारूप के एक प्रशंसक के तौर पर मुझे इस बात की निराशा है कि कि हमारी टीम (टेस्ट) को कमजोर किया गया, जबकि टी20 टीम काफी मजबूत टीम उतार रहे हैं.' उन्होंने कहा, ' आप एक कप्तान के तौर पर जब विश्व कप जीतते है जो आपको काफी सुरक्षा मिल जाती है. मैने एशेज जीतने के बाद ऐसा महसूस किया है. क्या आपको लगता है कि एड स्मिथ मोर्गन को मना कर सकते है? बिल्कुल नहीं.'

    IND VS ENG: ऋषभ पंत की वजह से केएल राहुल को नहीं मिलेगी टीम में जगह या धवन बैठेंगे बाहर? 

    मॉर्गन को ज्यादा ताकत देने से इंग्लैंड क्रिकेट का नुकसान
    वॉन को मॉर्गन के अधिक ताकतवर होने से इंग्लैंड क्रिकेट के नुकसान होने का डर है. उन्होंने कहा, ' एक आदमी को इतनी शक्ति देना खतरनाक है क्योंकि ऐसे में वह इंसान बड़ी तस्वीर को नहीं देखता है. वह अच्छे कप्तान है लेकिन यह गलत है कि उन्हें जो भी चाहिये वह मिल रहा है. इससे यह संदेश जाता है कि उनके लिए सिर्फ उनकी टीम ही प्राथमिकता है और इससे दूसरी चीजों का नुकसान होता है.'undefined

    Tags: Cricket news, Eoin Morgan, India Vs England, Michael vaughan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर