सलमान बट के कटाक्ष से तिलमिलाए माइकल वॉन, बोले- मैं मैच फिक्सिंग में तो शामिल नहीं रहा

माइकल वॉन ने विराट कोहली की आलोचना की थी लेकिन सलमान बट ने उन्हीं के करियर पर सवाल खड़े कर दिए.

माइकल वॉन ने विराट कोहली की आलोचना की थी लेकिन सलमान बट ने उन्हीं के करियर पर सवाल खड़े कर दिए.

सलमान बट ने जब माइकल वॉन को जवाब दिया तो वह तिलमिला गए. वॉन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें विराट और वह नजर आ रहे हैं. बीच में सलमान बट की तस्वीर भी लगी है और उनका बयान लिखा गया है. वॉन ने सलमान को मैच फिक्सिंग की याद दिलाई है जो प्रकरण 2010 में सामने आया था.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना के बाद माइकल वॉन (Michael Vaughan) को सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया जा रहा है. भारतीय क्रिकेट प्रेमियों और विराट के फैंस तो उन्हें निशाने पर ले ही रहे थे कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (Salman Butt) ने उन्हें करारा जवाब दिया. अब वॉन ने उन पर पलटवार किया है और उन्हें 'मैच फिक्सर' तक कह दिया.

सलमान ने जब वॉन को जवाब दिया तो वह तिलमिला गए. वॉन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें विराट और वह नजर आ रहे हैं. बीच में सलमान बट की तस्वीर भी लगी है और उनका बयान लिखा गया है. उसमें लिखा है- विराट कोहली के 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं लेकिन वॉन का वनडे में एक भी नहीं.

इसे भी पढ़ें, सलमान बट बोले- वनडे में वॉन के शतक नहीं, फिर भी विराट कोहली पर उठाते हैं सवाल

अब वॉन ने सलमान को 2010 के मैच फिक्सिंग प्रकरण की याद दिलाई. उन्होंने लिखा, 'यह सही बात है सलमान, आपने सही कहा है लेकिन आपने एक बात का जिक्र नहीं किया कि मैं मैच फिक्सिंग नहीं करता था जिसने इस पवित्र खेल को भ्रष्ट बनाया.' इतना ही नहीं, उन्होंने ट्विटर पर भी इसका जवाब दिया है.



इससे पहले सलमान ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'विराट ऐसे देश के लिए खेलते हैं, जहां जनसंख्या ज्यादा है. जाहिर तौर पर उनके बड़ी संख्या में फैन होंगे. उनका प्रदर्शन भी दमदार रहा है. उनके (विराट) नाम 70 शतक (27 टेस्ट और 43 वनडे) हैं, जो मौजूदा दौर में किसी क्रिकेटर के नहीं हैं.' उन्होंने वॉन पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'वॉन इंग्लैंड के शानदार कप्तान रहे जिन्होंने कई साल तक टीम का नेतृत्व किया लेकिन वनडे फॉर्मेट में उनके नाम कोई शतक नहीं है. अगर कोई ओपनर करियर में शतक ही ना लगा पाए तो चर्चा करना बेकार है.'



इसे भी पढ़ें, करियर के दौरान 10-12 वर्षों तक तनाव में था, कई रात सो नहीं सका: सचिन

वॉन ने अपने करियर 86 वनडे खेले और 83 पारियों में कुल 1982 रन बनाए. लेकिन एक भी शतक नहीं लगा सके. वॉन ने 82 टेस्ट मैचों में कुल 5719 रन बनाइ जिसमें 18 शतक और 18 ही अर्धशतक शामिल रहे लेकिन वह वनडे फॉर्मेट में ज्यादा सफल नहीं रहे. उनका बल्लेबाजी औसत वनडे में 27 के करीब का रहा जो उनके टेस्ट औसत से भी कम है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज