माइकल वॉन-केविन पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया को लताड़ा, पूछा-क्या भारत दौरा रद्द करने की हिम्मत है?

माइकल वॉन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया का यूं दौरे से पीछे हटना खेल के लिये चिंता का सबब है

माइकल वॉन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया का यूं दौरे से पीछे हटना खेल के लिये चिंता का सबब है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 5:29 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा स्थगित करने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या भारत जैसे क्रिकेट में ताकतवर देश के खिलाफ वे ऐसा कर सकते थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित कर दिया.

वॉन ने ट्वीट किया, "ऑस्ट्रेलिया का यूं दौरे से पीछे हटना खेल के लिये चिंता का सबब है भारत का दौरा होता तो क्या वे ऐसा कर सकते थे." उन्होंने कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े बोर्ड को तो उन क्रिकेट बोर्ड की मदद करनी चाहिये जिन पर महामारी की गाज गिरी है. उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि तीनों बड़े देश महामारी के आर्थिक दुष्परिणाम झेल रहे बोर्ड की मदद करें.

वहीं पूर्व स्टार बल्लेबाज पीटरसन ने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा कभी रद्द नहीं करती. इस तरह दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द करना क्रिकेट में काला दौर है. इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया था लेकिन श्रीलंका में खिलाड़ियों के पॉजिटिव निकलने के बाद भी दौरा हुआ."

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले को निराशाजनक बताते हुए कहा था कि इससे उसे काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा. सीएसए के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में कहा, "हम क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले से काफी निराश हैं. हम इस दौरे की पूरी तैयारी कर रहे थे."
यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: विराट कोहली ने नेट्स में की बल्लेबाजी प्रैक्टिस, बोले- सिर नीचे रखें और काम करें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज



साउथ अफ्रीका के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ' सीएसए पिछले कुछ सप्ताह से यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहा था कि सीए की हर अपेक्षा को पूरा किया जा सके.' उन्होंने कहा, ' यह हमारे लिए बायो-सेफ्टी कैबिनेट (जैव-सुरक्षित) में सबसे लंबा दौरा होने वाला था जिसकी शुरूआत इस महीने के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से होनी थी. ऐसे में आखिरी लम्हों में सीए के इस फैसले के बारे में सुनना काफी निराशाजनक है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज