माइकल वॉन ने टीम इंडिया की फील्डिंग का उड़ाया मजाक, फिर बटलर ने विराट का कैच छोड़ इंग्लैंड को हरवाया मैच

माइकल वॉन ने दूसरे टी20 में भारतीय टीम की फील्डिंग का मजाक उड़ाया था. हालांकि उनकी टीम के विकेटकीपर ने विराट कोहली का कैच छोड़ दिया और ये टीम पर इतना भारी पड़ा कि उसे मैच गंवाना पड़ा. (PIC:AFP)

भारत-इंग्लैंड के बीच हुए दूसरे टी20 (India vs England T20 Series) में भारतीय टीम की फील्डिंग का इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने मजाक उड़ाया था. हालांकि, ये उन पर ही भारी पड़ गया क्योंकि इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Butler) ने 10 रन के स्कोर पर विराट कोहली (Virat Kohli) का कैच छोड़ा और उन्होंने नाबाद 73 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी.

  • Share this:
    अहमदाबाद. भारत ने 5 टी20 की सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर 1-1 से बराबरी कर ली. भारत की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का रोल अहम रहा. इन दोनों बल्लेबाजों ने केएल राहुल (KL Rahul) के शून्य पर आउट होने के बाद दूसरे विकेट के लिए 94 रन की अहम साझेदारी की और टीम की जीत तय कर दी. मैच में भारत की फील्डिंग की लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट कर मजाक उड़ाया. लेकिन जब इंग्लैंड की बारी तो उनके विकेटकीपर जोस बटलर ने भारतीय कप्तान कोहली का विकेट के पीछे कैच छोड़ दिया.

    ये वाकया भारतीय पारी के पांचवें ओवर में हुआ. ये ओवर क्रिस जॉर्डन फेंक रहे थे. उनके ओवर की पहली गेंद को कोहली ने लेग साइड में खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर बटलर की तरफ गई. लेकिन दोनों हाथों से कैच पकड़ने के चक्कर में गेंद दस्ताने से फिसल गई और कोहली को बड़ा जीवनदान मिल गया. जिस वक्त कोहली का कैच छूटा वो 10 रन पर खेल रहे थे. इंग्लैंड को ये गलती भारी पड़ गई और कोहली ने नाबाद 73 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी. दरअसल, इंग्लैंड की पारी के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने कई मौकों पर कैच छोड़े. वॉन ने इसी का फायदा उठाते हुए ट्वीट कर टीम इंडिया का मजाक उड़ाया था. उन्होंने तंज कसते हुए लिखा कि मैं पूरी टीम इंडिया को अपनी फील्डिंग एकेडमी में आने की न्यौता देता है. ये बहुत ही खास क्लब है.

    IND VS ENG: दूसरे टी20 में भारत की जीत, इंग्लैंड पर भारी पड़े इशान किशन और विराट कोहली

    भारतीय फील्डर्स ने दूसरे टी20 में कई कैच छोड़े
    बता दें कि दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे. इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए थे. हालांकि, उन्हें एक जीवनदान भी मिला था. इंग्लैंड की पारी के 11वें ओवर में भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की एक गेंद पर रॉय ने जोरदार शॉट मारा. गेंद सीधे चहल की बाईं तरफ गई. वो कैच के लिए लपके लेकिन गेंद उनके अंगूठे से टकराकर लॉग ऑफ की ओर चली गई.

    इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी जॉनी बेयरस्टो एक कैच छोड़ा था. वॉशिंगटन सुंदर की एक गेंद पर बेयरस्टो ने डीप स्क्वेयर लेग की तरफ हवाई शॉट खेला. बाउंड्री लाइन पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने कैच लपकने के लिए हवा में छलांग लगाई लेकिन उनके हाथ से छिटककर गेंद सीमा रेखा के पार चली गई और आउट होने की बजाय बेयरस्टो को 6 रन मिल गए. हालांकि, बाद में सूर्यकुमार यादव ने ही उनका कैच लपका. इसके अलावा भी कई मौकों पर भारतीय फील्डर्स ने मिसफील्डिंग भी की. तीसरे मैच में टीम को इस गलती को सुधारना होगा वर्ना ये भारी पड़ सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.