WTC Final: माइकल वॉन ने जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट में की तुलना, जानें किसे बताया बेहतर

WTC फाइनल में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह आमने-सामने होंगे (फोटो-AP)

जसप्रीत बुमराह अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 11 वें नंबर पर हैं जबकि ट्रेंट बोल्ट 13वें स्थान पर काबिज हैं. मौजूदा दौर में बोल्ट को दुनिया के सबसे अच्छे स्विंग गेंदबाजों में गिना जाता है. दूसरी ओर बुमराह भारतीय गेंदबाजी के सूत्रधार हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों में जुटी हुई है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है जहां उसे दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. हालांकि न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वह WTC फाइनल खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. भारत के पास जहां जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं तो कीवी टीम के पास बोल्ट, नील वैगनर और टिम साउदी की तिकड़ी है. फाइनल मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह के बारे में बड़ा बयान दिया है. इससे पहले वॉन विराट कोहली और केन विलियमसन के बीच तुलना कर चुके हैं.

    बुमराह-बोल्ट के बीच मुकाबला काफी करीब
    माइकल वॉन ने स्पार्क स्पोर्ट से बातचीत में कहा, "मैं फैसला नहीं कर सकता. अपनी जिंदगी में मैं शायद पहली बार दुविधा में रहूंगा. मैं बोल्ट का नाम लेता, क्योंकि वह लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बुमराह शानदार हैं और बेहतरीन स्किल वाले गेंदबाज हैं. कुछ साल पहले उन्होंने इंग्लैंड में जबरदस्त गेंदबाजी की थी. इसलिए मुझे लगता है कि ये काफी करीब है."

    बुमराह अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 11 वें नंबर पर हैं जबकि बोल्ट 13वें स्थान पर काबिज हैं. मौजूदा दौर में ट्रेंट बोल्ट को दुनिया के सबसे अच्छे स्विंग गेंदबाजों में गिना जाता है. बोल्ट ने हमेशा बड़े मौकों पर कीवी टीम के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. बोल्ट ने अब तक 71 टेस्ट मैचों में 281 विकेट चटकाया है. वहीं साल 2018 में टेस्ट डेब्यू करने वाले बुमराह ने 19 टेस्ट मैचों में 83 विकेट लिए हैं.

    यह भी पढ़ें:

    रवींद्र जडेजा का छलका दर्द, कहा- भारतीय टीम से बाहर होने के बाद डेढ़ साल तक नहीं सो पाया

    IPL 2021: आर्चर ने 6 साल पहले ही कर दी थी 'भविष्‍यवाणी', RR ने कहा-आप जानते हैं

    धोनी को बताया कोहली से बेहतर कप्तान
    वॉन ने धोनी और कोहली में से अपने फेवरेट कप्तान का नाम बताया है. क्रिकट्रैकर को दिए एक इंटरव्यू में जब माइकल वॉन से पूछा गया कि धोनी और विराट में से बेहतर कैप्टन कौन है? वॉन ने धोनी को बेहतर कप्तान कप्तान बताया. उन्होंने कहा, 'धोनी. मुझे लगता है कि एमएस मार्गदर्शक हैं खासतौर पर व्हाइट बॉल और टी-20 गेम में. वह टी-20 कप्तान के तौर पर काफी अच्छे डिस्टेंस से बेस्ट हैं. मेरे हिसाब से वह जो इंडियन टीम में लेकर आए वह लाजवाब था.'

    वॉन ने आगे कहा, 'मैं कहूंगा कि विराट कोहली बेहतर टेस्ट कप्तान हैं. विराट कोहली टेस्ट टीम का शानदार नेतृत्व कर रहे हैं, इसलिए लाल गेंद क्रिकेट में मैं उन्हें धोनी पर तरजीह दूंगा. मगर सफेद गेंद क्रिकेट में तो मेरे लिए एमएस धोनी ही कप्तान हैं. अगर क्रिकेट के सभी प्रारूपों में मुझे एक कप्तान चुनना हुआ तो मैं एमएस धोनी के नाम पर मुहर लगाऊंगा.'