• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वसीम जाफर के कोच बनने पर माइकल वॉन ने पूछा- क्या असिस्टेंट की जरूरत है, फैंस ने किया ट्रोल

वसीम जाफर के कोच बनने पर माइकल वॉन ने पूछा- क्या असिस्टेंट की जरूरत है, फैंस ने किया ट्रोल

माइकल वॉन ने वसीम जाफर पर तंज कसा तो भारतीय फैंस ने उन्हें ट्रोल कर दिया. (Wasim Jaffer/ Michael Vaughan Instagram)

माइकल वॉन ने वसीम जाफर पर तंज कसा तो भारतीय फैंस ने उन्हें ट्रोल कर दिया. (Wasim Jaffer/ Michael Vaughan Instagram)

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) और माइकल वॉन (Michael Vaughan) ट्विटर पर एक-दूसरे पर चुटकी लेने का मौका नहीं छोड़ते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ, जब वॉन को जाफर के ओडिशा क्रिकेट टीम (Odisha Cricket Team) का कोच बनने की जानकारी मिली. उन्होंने जाफर पर तंज कसा. लेकिन भारतीय फैंस ने पूर्व इंग्लिश कप्तान को ट्रोल कर दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वसीम जाफर (Wasim Jaffer) और माइकल वॉन (Michael Vaughan) ट्विटर पर सबसे पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं. उनके ट्वीट और मीम्स बड़े मजेदार होते हैं. सोशल मीडिया पर दोनों की नोंकझोंक फैंस को काफी पसंद आती है. दोनों एक-दूसरे पर चुटकी लेने का मौका नहीं छोड़ते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ, जब वॉन को ये पता चला कि जाफर अब ओडिशा क्रिकेट टीम (Odisha Cricket Team) के कोच होंगे. बस, फिर क्या था उन्होंने जाफर के मजे लेने की कोशिश की. लेकिन भारतीय फैंस ने उन्हें ट्रोल कर दिया.

    वॉन ने जाफर के कोच बनने को लेकर अपने ट्वीट में तंज कसा था कि क्या उन्हें असिस्टेंट की जरूरत है. इस पर लोगों ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के मजे लेने शुरू कर दिए. एक यूजर ने लिखा कि हम भारतीय हैं, पहले एक साल की इंटर्नशिप के लिए अप्लाई करें. एक अन्य यूजर ने लिखा कि लगता है कि जाफर से ट्रोल होने के बाद भी आपका पेट नहीं भरा है. क्यों नहीं आप उनके वॉटर बॉय के पद के लिए आवेदन करते हैं.



    एक यूजर ने लिखा कि वॉन की इस पद को लेकर इसलिए भी दिलचस्पी हो सकती है क्योंकि जाफर ने इंग्लैंड में तीन टेस्ट में 2 फिफ्टी जड़ी है और उसमें भारत ने एक में जीत भी हासिल की थी. बदले में वॉन भारत में टेस्ट के दौरान सिर्फ सिर ही खुजला सकते हैं.

    michael vaughan, cricket news
    एक यूजर ने माइकल वॉन को वॉटर बॉय के पद पर आवेदन करने के लिए कहा. (Jitesh Twitter)


    एक अन्य ट्विटर यूजर ने माइकल वॉन के कुछ यूं मजे लिए. (Siddhant Pandey Twitter)


    जाफर दो साल के लिए ओडिशा के कोच होंगे
    जाफर को दो साल के लिए ओडिशा की क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है. उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपने का फैसला ओसीए की क्रिकेट सलाहकार समिति ने लिया है. वो(जाफर) अब ओडिशा के पूर्व कप्तान रश्मि रंजन परीदा की जगह कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. जाफऱ को कोच चुनने के बाद ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने बताया था कि वो हर आयु वर्ग के खिलाड़ियों को तराशने के साथ कोचिंग डेवलपमेंट प्रोग्राम को भी देखेंगे.

    जाफर ने विवाद के बाद उत्तराखंड टीम से नाता तोड़ा था
    रणजी ट्राफी में सर्वाधिक रन जुटाने वाले जाफर दूसरी बार किसी राज्य टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. मार्च 2020 में संन्यास लेने के बाद उन्होंने उत्तराखंड को कोचिंग दी थी, लेकिन संघ के साथ हुए विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया था. उनका करार एक साल का था. लेकिन उन्होंने 8 महीने में ही पद छोड़ दिया था.

    वसीम जाफर इस टीम के हेड कोच बने, दो साल का होगा करार, बहुत मुश्किल होगा सफर

    जाफर के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन
    जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट और 2 वनडे खेले हैं. इसमें उन्होंने 1944 और 10 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 5 शतक लगाए हैं. वहीं 260 प्रथम श्रेणी मैचों में उनके नाम 19410 रन दर्ज हैं. जाफर ने अपने करियर में 57 शतक और 91 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने 18 लिस्ट ए मैच में 4849 रन बनाए हैं. जाफऱ भारत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

    ओडिशा का कैंप 25 जुलाई से शुरू हो सकता है
    ओडिशा 2019-20 सीजन में रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था. तब उसे बंगाल ने हरा दिया था. बल्लेबाजी टीम की कमजोर कड़ी है. अगर सरकार की तरफ से मंजूरी मिल जाती है, तो सीनियर टीम का कैंप 25 जुलाई से शुरू होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन